संजीवनी टुडे

lockdown: उत्तर प्रदेश में पान मसाला-गुटखा की बिक्री पर रोक

संजीवनी टुडे 26-03-2020 08:26:08

उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन के बीच गुटखा और पान मसाले की बिक्री पर रोक लगा दी गई है। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि लोग गुटखा और पान मसाला खाकर सरकारी दफ्तरों, बाजारों और सार्वजनिक स्थानों पर थूकते हैं।


नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन के बीच गुटखा और पान मसाले की बिक्री पर रोक लगा दी गई है। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि लोग गुटखा और पान मसाला खाकर सरकारी दफ्तरों, बाजारों और सार्वजनिक स्थानों पर थूकते हैं। इससे गंदगी तो फैलती ही है, इस वक्त कोरोना वायरस के संक्रमण का भी खतरा बढ़ गया है। सरकार ने प्रदेश में गुटखे का निर्माण और भंडारण के साथ वितरण पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया है। 

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए यह निर्णय मुख्यमंत्री ने लिया है। इस संबंध में आयुक्त खाद्य एवं सुरक्षा की तरफ से आदेश जारी कर दिया गया है। 21 दिनों के लिए प्रदेश भर में पान मसाला, गुटखा भी प्रतिबंधित किया गया है। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि प्रदेश में 10000 से ज्यादा ग्राम प्रधान को मुख्यमंत्री हेल्पलाइन से फोन किया जा रहा है। ग्राम प्रधान अपने गांव के उन लोगों की सूचना देंगे जो विदेशों से लौटे हैं। उन्होंने बताया कि कोई भी हेल्पलाइन नंबर 18001805145 पर बेहिचक फोन कर सकता है, इस बीमारी के बारे में सूचना दे सकता है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी सभी विधायक, एमएलसी, मंत्री अपनी निधि से मेडिकल साधनों के लिए धनराशि उपलब्ध कराएंगे। यही नहीं, लॉकडाउन के वक्त पूरे प्रदेश में एक सफाई अभियान चलाए जाने का भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है।

यह भी पढ़ेदेश में कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 12, कुल संक्रमितों की संख्या 600 के पार

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended