संजीवनी टुडे

Lockdown 5.0/राजस्थान सरकार का बड़ा फैसला, आज से 200 मार्गो पर चलेगी रोडवेज बसें, Bus Stand पर भी ले सकेंगे टिकट

संजीवनी टुडे 03-06-2020 12:30:00

रोडवेज की बसों में ऑनलाइन टिकट बुक कराने पर यात्री को 5 प्रतिशत राशि कैशबैक के रूप में मिलेगी।


जयपुर। राजस्थान रोडवेज की बसें बुधवार से प्रदेश के सभी 33 जिलों में शुरू हो जाएगी। इसके लिए राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम प्रदेश में 200 से अधिक मार्गो पर बसों का संचालन शुरू कर दिया है। कोरोना के कारण रोडवेज ने इस बार ऑनलाइन बुकिंग को बढ़ावा देने के लिए कैशबैक स्कीम शुरु की है। इसके तहत रोडवेज की बसों में ऑनलाइन टिकट बुक कराने पर यात्री को 5 प्रतिशत राशि कैशबैक के रूप में मिलेगी।

रोडवेज की यह बसें दिनभर में 515 फेरे लगाएंगी। इनका संचालन सुबह 5:00 से रात 9:00 बजे तक होगा। आज सुबह जयपुर से गुरुग्राम, जयपुर से हिसार और झुंझूनु से हिसार के लिए रोडवेज बसों का संचालन शुरू हो गया है। अगले सप्ताह मध्यप्रदेश, हिमाचल प्रदेश, उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड के साथ भी अन्तर्राज्यीय बस सेवाएं शुरू करने के लिए राजस्थान रोडवेज प्रशासन प्रयासरत है।

Rajasthan Roadways

रोडवेज के एमडी नवीन जैन ने बताया कि यात्री ऑनलाइन टिकट के साथ बस स्टैंड पर खिड़की और बस में परिचालक से भी टिकट ले सकेंगे। हालांकि बस स्टैंड पर थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही यात्रियों को बसों में बैठाया जाएगा ऑनलाइन टिकट लेने वाले यात्रियों को कैशबैक की सुविधा भी दी है। वहीं रोडवेज प्रशासन ने टिकट आॅनलाइन के साथ ही बस स्टैंड पर टिकट काउंटर से या बस के अंदर परिचालक से भी टिकट लेने की सुविधा यात्रियों को दी है। लॉकडाउन के चलते करीब ढाई माह से बसों का संचालन बंद था।

इसके अलावा रोडवेज के जनसंपर्क अधिकारी सुधीर भाटी ने बताया कि प्रबंध निदेशक नवीन जैन की मौजूदगी में मुख्यालय पर जोनल मैनेजरों के साथ हुई बैठक में फीडबैक के आधार पर राज्य के कफ्र्यूग्रस्त इलाकों को छोडक़र सभी 33 जिलों में रोडवेज बसों का संचालन शुरु करने का फैसला किया जा चुका है। इसके लिए प्रारम्भिक चरण में सौ मार्ग चिह्नित किए गए हैं। 

Rajasthan Roadways

ऑनलाइन बुकिंग कराने पर मिलेगा कैशबैक-
ऑनलाइन बुकिंग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से रोडवेज ने ऑनलाइन टिकट बुक कराने पर 5 प्रतिशत कैशबैक देने की योजना बनाई है। लेकिन यह कैशबैक केवल रजिस्टर्ड यूजर को ही मिलेगा। इसके लिए आपको टिकट बुक करने से पहले वेबसाइट पर रजिस्टर्ड करना होगा। इसके अलावा बस स्टैंड के काउंटर और बस में परिचालक से भी आप टिकट ले सकते हैं, लेकिन इसमें आपको कैशबैक नहीं मिलेगा।

Rajasthan Roadways

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण फैला तब से हर कोई विभिन्न परेशानियों से जुझ रहा है। लेकिन धीरे-धीरे जीवन अब अनलॉक हो रहा है। लोगों के आवागमन की राह लगातार सुगम हो रही है। ऐसे में रास्थान सरकार द्वारा बसों का संचालन एक राहतभरा कदम है। 

यह खबर भी पढ़े: Covid-19/ केंद्र सरकार द्वारा 10 बड़े राज्यों के तुलनात्मक अध्ययन में राजस्थान सभी क्षेत्रों में अव्वल

यह खबर भी पढ़े: दानदाताओं के नाम पर खुले विद्यालयों में सहयोग के लिए भामाशाहों को किया जाए प्रेरित - शिक्षा मंत्री

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended