संजीवनी टुडे

Lockdown 5.0/दिल्ली सरकार का बड़ा फैसला, ऑड-ईवन सिस्टम खत्म, अब रोज खुलेगी शराब की दुकानें

संजीवनी टुडे 02-06-2020 08:08:41

आबकारी विभाग ने सोमवार देर शाम आदेश जारी कर दिया। शराब की दुकानें खोलने के समय को बढ़ाकर रात 8 बजे तक कर दिया गया है।


नई दिल्ली। दिल्ली में शराब दुकानों के खुलने को लेकर एक आदेश जारी किया गया है। अब शराब की दुकानें हर रोज खुला करेंगी। नए नियम के मुताबिक अगर दुकानें तय शर्तों को पूरा करती हैं तो उनको रोज खुलने की अनुमति मिल जाएगी। इससे पहले शराब दुकानें ऑड-ईवन बेस पर खुलती थी।

wine shop

सुबह 9 से रात 8 बजे तक खुल सकेंगी दुकाने-
आबकारी विभाग ने सोमवार देर शाम आदेश जारी कर दिया। शराब की दुकानें खोलने के समय को बढ़ाकर रात 8 बजे तक कर दिया गया है। दिल्ली में शराब की सरकारी और प्राइवेट दुकानें अब सुबह 9 से रात 8 बजे तक खुल सकेंगी। दिल्ली में सरकारी और प्राइवेट को मिलाकर शराब की करीब 864 दुकानें हैं, जिसमें से 475 सरकारी और 389 प्राइवेट दुकानें हैं। 864 में से करीब 150 दुकानें मॉल्स में हैं और कुछ कंटेनमेंट जोन में आ रही है। कंटेनमेंट जोन में दुकानें नहीं खुलेंगी।

wine shop

अभी नहीं खुलेंगे शॉपिंग मॉल्स-
अभी शॉपिंग मॉल्स की दुकानें नहीं खुलेंगी, क्योंकि सरकार ने शॉपिंग मॉल्स को खोलने का आदेश अभी जारी नहीं किया है। माना जा रहा है कि अगर 8 जून से शॉपिंग मॉल्स खुल सकते है। 

wine shop

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 990 नए मामले सामने आए हैं और इसी के साथ सोमवार को संक्रमण के मामले बढ़कर 20,834 हो गए। संक्रमण से मरने वालों की संख्या 523 हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि 11,565 लोग अब भी संक्रमित हैं वहीं 8,746 मरीज उपचार के बाद संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

यह खबर भी पढ़े: अगर अभी तक नहीं मिली है पीएम किसान योजना की क़िस्त तो तुरंत करें इन नंबरों पर कॉल

यह खबर भी पढ़े: नशे में धुत व्यक्ति ने पेट में डाल ली शराब की साबुत बोतल, डॉक्टरों ने सर्जरी कर बचाई जान

 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended