संजीवनी टुडे

लॉकडाउन/ बांदीकुई पुलिस ने धूम्रपान सामग्री की बरामद, मुल्जिम गिरफ्तार

संजीवनी टुडे 25-05-2020 06:01:00

कोविड-19 के दौरान लॉक डाउन के दौरान धूम्रपान सामग्री बेचने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा रखा है, लेकिन उसके बावजूद भी दुकानदार अवैध रूप से धूम्रपान से संबंधित सामग्री बेच रहे हैं।


जयपुर। लॉक डाउन के दौरान बांदीकुई पुलिस थाने के द्वारा बड़ी कार्यवाही की गई। इस समय कोविड-19 के दौरान लॉक डाउन के दौरान धूम्रपान सामग्री बेचने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा रखा है, लेकिन उसके बावजूद भी दुकानदार अवैध रूप से धूम्रपान से संबंधित सामग्री बेच रहे हैं। इस संबंध में लॉक डाउन मध्य नजर रखते हुए पुलिस जयपुर महा निरीक्षक जयपुर रेंज एस.सेंगाथिर आई.पी.एस. व दौसा पुलिस कप्तान प्रहलाद सिंह कृष्णियाँ आईपीएस के निर्देशन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल चौहान व कार्यवाहक वृताधिकारी हिम्मत सिंह चारण के सुपरविजन में बांदीकुई थाना अधिकारी राजेंद्र कुमार के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन कर धुम्रपान संबंधी सामग्री बेचने वालों के विरुद्ध कार्यवाही करने के लिए निर्देश प्रदान किए गए।

बांदीकुई पुलिस थाना अधिकारी राजेंद्र मीणा के नेतृत्व में विशेष टीम बनाकर धूम्रपान सामग्री बेचने वालों के विरुद्ध कार्रवाई करने के लिए विशेष टीम बनाई गई। बांदीकुई की विशेष टीम ने मुखबीरों के सहयोग से धूम्रपान संबंधी सामग्री बेचने के मामले में एक मुल्जिम को गिरफ्तार करके धूम्रपान सामग्री जप्त की है। बांदीकुई थाना अधिकारी राजेंद्र कुमार मीणा के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन करके बांदीकुई पुलिस थाना क्षेत्र नंदेरा तिबारा बाजार में मुकेश किराना स्टोर से धूम्रपान सामग्री बरामद की है।

Major action was taken by Bandikui Police Station during Rajasthan  Lockdown

दुकानदार पुलिस को देखकर धूम्रपान सामग्री से भरे कट्टों को इधर-उधर करने लगा, दुकानदार अशोक कुमार पुत्र लल्लू राम जाति माली निवासी झील की ढाणी नंदेरा उम्र 30 वर्ष जिसको बांदीकुई पुलिस थाने ने धूम्रपान सामग्री बेचते हुए गिरफ्तार किया है। इस समय कोरोना महामारी संक्रमण के चलते धूम्रपान सामग्री बेचना प्रतिबंध है जबकि दुकानदार के पास लाइसेंस भी नहीं था। इस समय जिला कलेक्टर व जिला मजिस्ट्रेट ने क्षेत्र में धारा 144 संहिता लागू की गई है दुकान मालिक के द्वारा आदेशों की पालना नहीं करने पर उपरोक्त नियमों का उल्लंघन करने पर कोरोना वायरस महामारी का संक्रमण फैलने की संभावना होकर नागरिकों के स्वास्थ्य एवं मानव जीवन लोग शांति को बनाए रखने के लिए पुलिस पर निबंध धाराओं के अनुसार कार्यवाही करनी पड़ती है।

मुल्जिम अशोक कुमार से निम्न प्रकार की धूम्रपान सामग्री बरामद की है। धूम्रपान सामग्री में अम्बर गुटका सुपारी जर्रा बीड़ी तंबाकू आदि धूम्रपान सामग्री बेचते हुए गिरफ्तार किया है, जबकि लोगों को दुकानदारों को किसी भी प्रकार का डर नहीं है। जबकि इस समय धारा 144 लगी हुई है पूरी तरह से पाबंदी लगा रखी है, लेकिन दुकानदार चांदी कूटने के लिए ₹10 का तंबाकू लगभग ₹100 मैं बेच रहे हैं, सभी दुकानदार धड़ल्ले से धूम्रपान सामग्री अवैध तरीके से बेच रहे हैं।

यह खबर भी पढ़े: सेना और एनडीआरएफ ने संभाली कमान तो विजयवर्गीय ने ममता सरकार को घेरा

यह खबर भी पढ़े: बड़गाम से लश्कर के 4 ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार, हथियार व गोला-बारूद बरामद

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended