संजीवनी टुडे

लॉक डाउन: पुलिस की मिलीभगत से खुल रही मिठाई की दुकान

संजीवनी टुडे 31-03-2020 18:31:45

मामला पूर्वी दिल्ली के मधु विहार इलाके का है। यहां पर आईपी एक्सटेंशन इलाके में मेन रोड पर सिंगला स्वीट्स की बडी प्रसिद्ध दुकान है। इसी दुकान के ठीक सामने चौराहे पर पुलिस की बेरिकेटस लगे हुए हैं, जहां तैनात पुलिस वाहनों व लोगों को रोककर उनसे बाहर निकलने का कारण पूछ रही है।


नई दिल्ली। कोरोना वायरस को लेकर देश भर में लॉक डाउन है। केवल राशन और फल-सब्जी और दवा आदि बेहद जरूरत की दुकानों को ही खोलने का ऑर्डर दिया गया है। लेकिन देश की राजधानी दिल्ली में ही इस निर्देश की खुल्लम खुल्ला धज्जियां उडाई जा रही हैं और वह भी पुलिस की नाक के नीचे। 

मामला पूर्वी दिल्ली के मधु विहार इलाके का है। यहां पर आईपी एक्सटेंशन इलाके में मेन रोड पर सिंगला स्वीट्स की बडी प्रसिद्ध दुकान है। इसी दुकान के ठीक सामने चौराहे पर पुलिस की बेरिकेटस लगे हुए हैं, जहां तैनात पुलिस वाहनों व लोगों को रोककर उनसे बाहर निकलने का कारण पूछ रही है। संतुष्ट न होने पर उन्हें वापस भी भेज दे रही है। लेकिन गजब ये कि इस दुकान पर उनकी नजर नहीं जा रही है। इस दुकान पर सब प्रकार की मिठाइयां धडल्ले से बेची जा रही हैं । दिखावे के लिए एक शटर बंद रखा गया है जबकि दूसरा शटर खुला है। यहां न केवल मिठाई व अन्य सामान बेचा जा रहा है बल्कि बाकायदा उसका बिल भी दिया जा रहा है। जो लोग भी इसे देख रहे हैं वे दुकान मालिक और पुलिस की मिलीभगत ही बता रहे हैं। इस दुकान के साथ ही रेस्टोरेंट भी है, जो हालांकि बंद है। पर बेकरी के नाम पर पूरी मिठाई की दुकान चलाने देना, बिना साठगांठ के संभव ही नहीं है।

उल्लेखनीय है कि लॉक डाउन के दौरान  सरकार ने मिठाई की दुकान को खोलने की इजाजत नहीं दी है। दिल्ली के सभी प्रतिष्ठित से लेकर गली कूचे तक में स्वीट शॉप व रेस्टोरेंट बंद पड़े हैं। वहीं सिंगला स्वीट्स न केवल खुल रहा है बल्कि बकायदा बिल के साथ माल बेचा जा रहा है। बीते सोमवार रात नौ बजे यहां के कैशियर ने एक ग्राहक को केसर अंगूरी पेठा, कुट्टू का आटा और सिंघाड़े का आटा दिया था। जिसका बिल ग्राहक अदा किया। जब ग्राहक ने कैशियर से दुकान खुलने के बारे में पूछा तो उसने बताया कि हम तो रोज सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक सेवा दे रहे हैं। इस मामले में प्रशासन का पक्ष जानने का प्रयास किया गया तो उत्तर मिला कि मामले की जांच की जाएगी।

यह खबर भी पढ़े: पाकिस्तान में कोरोनावायरस के 1836 मामले दर्ज, 23 लोगों की मौत

यह खबर भी पढ़े: घर के बाहर बैठकर चाय पी रहे डॉ. डेहरिया की CM शिवराज ने की तारीफ, कहा हमें आप पर गर्व है

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended