संजीवनी टुडे

लॉक डाउन: घर में टीवी पर रामायण देखकर वायरस के खिलाफ जनता लड़ रही जंग

संजीवनी टुडे 29-03-2020 16:51:18

कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार ने टीवी पर रामयण, महाभारत जैसे धार्मिक सीरियल शुरू करके लोगों को लॉक डाउन का पालन करने को प्रोत्साहित किया है।


फतेहपुर। कोरोना वायरस महामारी के संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार ने टीवी पर रामयण, महाभारत जैसे धार्मिक सीरियल शुरू करके लोगों को लॉक डाउन का पालन करने को प्रोत्साहित किया है। अब लोग सुबह शाम टीवी के सामने बैठकर रामयण व महाभारत देखकर अपना दिन घर में गुजार रहे हैं और कोरोना वायरस के खिलाफ प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की गई जंग को सफल बनाने की ठान ली है।

लॉक डाउन के चलते दिनभर घर में रहकर समय काटना भारी पड़ता आम लोगों को भारी पड़ रहा है। जिसके मद्देनजर सरकार बहुचर्चित व घर-घर देखे जाने वाले सीरियल रामायण व महाभारत को दूरदर्शन में प्रसारित करने का आदेश दिया। जिससे लोग घरों में बैठकर सपरिवार सुबह-शाम धार्मिक सीरियलों का आनन्द लेकर दिनभर का समय व्यतीत कर सके। 

फतेहपुर शहर के नासिरपुर मोहल्ले निवासी सोहनलाल वर्मा अपने परिवार के साथ दोपहर में टीवी पर आ रही रामायण देखकर लॉकडाऊन का पूर्ण पालन का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि लॉक डाउन कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने व बचाव के लिए लगाया गया है जिसका मकसद देश की जनता को उसके प्रकोप से जिन्दगी बचाना है। 

उन्होंने कहा यह हमारा कर्तव्य व जिम्मेदारी है कि कोरोना वायरस के संकमण की कड़ी को तोड़कर उसकी भयावता समाप्त करें। उन्होंने बताया कि हम सिर्फ सब्जी लेने के लिए तीन-चार दिन में एकबार घर से बाहर निकलते है और सोशल डिस्टैंसिंग का भी पूरा पालन करते है। जिससे जल्दी से जल्दी कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ी जा सके।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना संकट: चिदंबरम ने केंद्र की कार्यशैली पर उठाए सवाल, कहा- वित्तीय पैकेज जरूरत से काफी कम

यह खबर भी पढ़े: स्टीव स्मिथ की कप्तानी पर लगा दो साल का प्रतिबंध हटा, जल्द मिल सकती है जिम्मेदारी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended