संजीवनी टुडे

लॉक डाउन: तीन दिन से भूखे परिवार को पुलिस वालों ने भरपेट ख‍िलाया खाना

संजीवनी टुडे 29-03-2020 21:52:44

दिल्ली में जिस तरह से लोगों का पलायन हो रहा है। उन सबके बीच कुछ ऐसे भी हैं जिनको हकीकत पता है। जो अपने छोटे से आशियाने में ही रहकर हालातों से लडने की कोशिश कर रहे हैं।


नई दिल्ली। दिल्ली में जिस तरह से लोगों का पलायन हो रहा है। उन सबके बीच कुछ ऐसे भी हैं जिनको हकीकत पता है। जो अपने छोटे से आशियाने में ही रहकर हालातों से लडने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन उनके सामने पेट की भूख सबसे बड़ी समस्या है। ऐसे लोगों को के लिए समर्थ लोग और खुद दिल्ली पुलिस आगे आई है। वह लोगों को हाथ जोडकर पहले जाने से मना कर रही है। फिर उनको खाना खिलाकर उनके हाल पर छोड़ रही है। 

समयपुर बादली इलाके में एक ऐसे ही परिवार को बादली एसएचओ अक्षय कुमार ने टीम के साथ जाकर खाना खिलाया और उनको आश्वासन दिया कि वह उनकी हर संभव सहायता करेगें। उन्होंने परिवार को अपना और बीट अफसर आदी का फोन नंबर देकर अपनी परेशानी बताने की बात कही। बस उनसे एक वादा लिया कि वह बिना वजह घर से बाहर न निकले और हाथों को एक दो घंटे बाद जरूर धोते रहे।

किसी से हाथ व गले न मिले और एक मीटर की दूरी से हो सके तो बात करें।असल में रोहिणी जेल के सामने डीडीए पार्क में कुछ लोग कई दिनों से झोपड़ी में रुके हुए हैं और उनके बच्चे भूख के मारे रो रहे हैं। ये लोग बाहर आकर खाना मांगने में हिचकिचा रहे थे। किसी ने थाने में आकर मामले की जानकारी दी। जिसके तुरंत बाद उन लोगों से पूछताछ में पता चला कि यह लोग एक ठेकेदार के माध्यम से दूरदराज गांव से लाए गए हैं और यहां पर मजदूरी करने आए हैं ताकि अपने बच्चों का पालन पोषण कर सकें लेकिन यहां तो  3 दिन से चूल्हे ठंडे पड़े हैं भूख के मारे बच्चों का बुरा हाल हो रहा है। 

लेकिन लॉक डाउन होने के तुरंत बाद ही ठेकेदार गरीब मजदूरों को उनके हाल पर छोडकर फरार हो गया। उनके पास खाने के पैसे नहीं थे और वापिस जाने के लिए कोई साधन भी नही। उनकी मजबूरी को देखते हुए पुलिस ने तुरंत उनको मास्क और सैनेटाइजर दिये। पुलिस के जवानों को भेजकर उनके लिए कुछ खाने पीने का बंदोबस्त करने को कहाँ पुलिसकर्मियों ने भी फुर्ती दिखाते हुए महज कुछ ही देर में उनके लिए खाने का प्रबंध कर दिया।

यह खबर भी पढ़े: कोरोना संदिग्ध महिला की ईलाज के दौरान मौत, 10 दिन पहले ही विदेश से लौटा था पति

यह खबर भी पढ़े: मुंबई में कोरोना पॉजीटिव महिला की मौत, संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर हुई 197

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended