संजीवनी टुडे

पंजाब की नहरों में पानी छोड़े के कार्यक्रम की सूची जारी

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 20-11-2019 20:12:07

पंजाब सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता (नहरें) ने रबी फ़सल की सिंचाई के लिए राज्य में 20 से 27 नवंबर 2019 तक नहरों में पानी छोड़े के कार्यक्रम की सूची जारी की है।


जालंधर। पंजाब सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता (नहरें) ने रबी फ़सल की सिंचाई के लिए राज्य में 20 से 27 नवंबर 2019 तक नहरों में पानी छोड़े के कार्यक्रम की सूची जारी की है।सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि इस कार्यक्रम अनुसार रोपड़ हेड वर्क्स से निकलने वाली नहरों और ब्रांचों जिनमें सरहिन्द केनाल व्यवस्था की नहरों, पटियाला फीडर, अबोहर ब्रांच, सिधवां ब्रांच, बठिंडा ब्रांच और बिसत दुआब केनाल को क्रमश: प्राथमिकता के आधार पर पानी मिलेगा। इसी प्रकार भाखड़ा मेन लाइन की नहरों और ब्रांचों, जिनमें घग्गर लिंक और इसमें मिलती घग्गर ब्रांच और पटियाला माइनर जोकि ग्रुप 'बी' में हैं, को प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा। भाखड़ा मेन लाइन में से निकलने वाली ‘ए’ ग्रुप को बाकी बचा पानी मिलेगा।

यह खबर भी पढ़ें: 1 दिसंबर से मोबाइल उपभोक्ताओं को लगेगा तगड़ा झटका, बात करना पड़ेगा महंगा

इसी प्रकार हरीके और फिरोजपुर हेड वर्क्स से निकलने वाली नहरों और ब्रांचों, जिनमें सरहिन्द फीडर में से निकलती अबोहर ब्रांच लोअर और इसके रजबाहों को जोकि ग्रुप 'बी' में हैं, को प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा जबकि सरहिन्द फीडर में से निकलते सभी ग्रुप ‘ए’ के रजबाहों को बाकी बचा पानी मिलेगा।

इसके इलावा अप्परबारी दुआब केनाल की सभराओं ब्रांच तथा इसके रजबाहों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा पानी मिलेगा जबकि कसूर ब्रांच, लाहौर ब्रांच, मैन ब्रांच लोअर और इनके रजबाहों को क्रमवार बाकी बचा पानी मिलेगा।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended