संजीवनी टुडे

भोपाल में निचले इलाकों में जनजीवन प्रभावित, प्रशासन अलर्ट

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 09-09-2019 12:57:21

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल और आसपास के क्षेत्रों में पिछले तीन चार दिनों से जारी बारिश के बीच अनेक निचले इलाकों में पानी भर गया है।


भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल और आसपास के क्षेत्रों में पिछले तीन चार दिनों से जारी बारिश के बीच अनेक निचले इलाकों में पानी भर गया है।

यह खबर भी पढ़े: पाकिस्तान ने आतंकी मसूद अजहर को 'चोरी-छुपे' किया जेल से रिहा, भारत के खिलाफ...

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार कलेक्टर तरुण पिथोड़े के निर्देश पर विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी वर्षा प्र्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं। नदी, नाले, मूर्ति विसर्जन स्थल और निचली बस्तियों का निरीक्षण कर जलभराव की स्थिति पर निगाह रखे हुए हैं।

जिला प्रशासन ने निचली बस्तियों के लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने के लिए समरधा में सरकारी शिविर बनाया है। यहां पर वर्षा प्रभावित निचली बस्तियों के नागरिकों को ठहराया गया है और उनके खानपान की भी व्यवस्था की गयी है। प्रभावित इलाकों में चिकित्सकों की टीम भी भेजी गयी है।

कलेक्टर स्वयं शहर के सेक्टर बी धामखेड़ा स्थित प्राथमिक स्कूल में बनाए गए राहत शिविर में पहुंचे। वहां उन्होंने प्रशासनिक व्यवस्थाओं का अवलोकन किया और आवश्यक निर्देश दिए। वे नगर निगम की टीम के साथ खटलापुरा घाट भी पहुंचे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended