संजीवनी टुडे

वैध भारतीयों को एनआरसी को लेकर चिंतित होने की जरूरत नहीं : सोनोवाल

संजीवनी टुडे 20-05-2019 22:16:00


गुवाहाटी।  राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर(एनआरसी) को लेकर मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल न सोमवार को नई दिल्ली स्थित केंद्रीय गृह मंत्रालय में गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की। बैठक में जुलाई माह में प्रकाशित होने जा रही एनआरसी के मसौदा सूची के बाद उत्पन्न होने वाली परिस्थिति को लेकर चर्चा की गई। साथ ही गुवाहाटी के जू-रोड में उल्फा(स्वाधीन) द्वारा ग्रेनेड विस्फोट किए जाने को लेकर भी चर्चा की गई। 


बैठक के बाद मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि असम की जनता शांति से रहना चाहती है। जनता बम विस्फोट जैसे घृणित कार्यों को कभी भी स्वीकार नहीं करती है। सरकार शांतिपूर्ण माहौल को खराब करने वालों के विरुद्ध कड़ाई से निपटेगी।

वहीं आगामी 31 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार प्रकाशित होने जा रही एनआरसी के संबंध में कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के साथ इस मुद्दे पर चर्चा की गई है। एनआरसी की सूची के प्रकाशन के दौरान किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए केंद्र सरकार भी अपनी ओर से पूरा सहयोग करने के लिए कृत संकल्पित है। उन्होंने कहा कि इस पूरी प्रक्रिया के प्रति सभी को विश्वास रखना होगा। यह एक राष्ट्रीय कर्तव्य है। हम सभी को इसका निष्ठा के साथ पालन करना होगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस प्रक्रिया के दौरान कोई भी वैध भारतीय प्रताड़ित न हो इसके लिए राज्य सरकार पूरी तरह से निष्ठा के साथ काम कर रही है। सरकार सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के तहत काम कर रही है। वहीं राज्य की जनता भी अपना पूरा सहयोग दे रही है। सरकार राज्य के प्रत्येक नागरिक को सुरक्षा प्रदान करने के लिए तैयार है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल 

मुख्यमंत्री ने कहा कि एनआरसी की सूची में किसी वैध भारतीय नागरिक का नाम नहीं छूटने पाये इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार एनआरसी प्रबंधन का पूरा सहयोग कर रहा है। इसलिए किसी भी वैध भारतीय को इसको लेकर संकित होने की जरूरत नहीं है। केंद्रीय गृहमंत्री के साथ बैठक में केंद्रीय गृह सचिव जेएस सैनी, राज्य सरकार के मुख्य सचिव आलोक कुमार, पुलिस महानिदेशक कुलधर सैकिया, एनआरसी के प्रदेश संयोजक प्रतीक हजेला के साथ केंद्र व राज्य सरकार के अन्य कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended