संजीवनी टुडे

प्रशासनिक ट्रिब्यूनल के गठन के फैसले को लेकर वकील हड़ताल पर

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 01-08-2019 17:46:18

हरियाणा सरकार के प्रदेश प्रशासनिक ट्रिब्यूनल गठित करने के फैसले के खिलाफ आज हिसार , हांसी समेत प्रदेशभर में वकीलों ने हड़ताल रखी जिसके चलते अदालती कामकाज ठप रहा।


हिसार। हरियाणा सरकार के प्रदेश प्रशासनिक ट्रिब्यूनल गठित करने के फैसले के खिलाफ आज हिसार , हांसी समेत प्रदेशभर में वकीलों ने हड़ताल रखी जिसके चलते अदालती कामकाज ठप रहा। 

सरकार के फैसले के खिलाफ हड़ताल कर रहे वकीलों ने हांसी में धरना दिया। इस दौरान बार एसोसिएशन हांसी के प्रधान अधिवक्ता रोहित कलसन ने वकीलों को संबोधित करते हुये कहा कि प्रदेश सरकार का यह फैसला असंवैधानिक है व राज्य कर्मचारियों के हित में नहीं है। 

प्रदेश भर के वकील खास तौर पर पंजाब हरियाणा उच्च न्यायालय में प्रैक्टिस करने वाले वकीलों के लिए बेहद परेशानी पैदा करने वाला फैसला है। सभी प्रदेशों में एडमिनिस्ट्रेटिव ट्रिब्यूनल का काम हाईकोर्ट के कार्यरत जज द्वारा किया जाता है। 

उन्होंने कहा कि सरकार का यह विवादित फैसला लागू हुआ तो हरियाणा सरकार ट्रिब्यूनल के अध्यक्ष को नियुक्त करेगी तथा इस बात की पूरी आशंका है कि सरकार द्वारा नियुक्त अध्यक्ष सरकार के खिलाफ फैसले नहीं ले पाएगा तथा सरकार के प्रभाव से बिल्कुल मुक्त नहीं होगा। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

वकीलों ने सरकार को आगाह किया कि वे तुरंत प्रभाव से इस फैसले को वापस ले अन्यथा प्रदेश भर के वकील सरकार के इस फैसले के खिलाफ अनिश्चित कालीन आंदोलन शुरू कर देंगे। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

???????

More From state

Trending Now
Recommended