संजीवनी टुडे

रिमांड पर लॉरेंस बिश्राई और संपत नेहरा गैंग का गुर्गा

संजीवनी टुडे 29-10-2020 17:59:24

बदमाश स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन पंजाब यूनिवर्सिटी (सोपू) का शूटर है और उसके संपर्क लॉरेंस बिश्रोई व संपत नेहरा गैंग से हैं।


जींद। सीआईए स्टाफ नरवाना ने लगभग तीन माह पहले मोर पत्ती में युवक की गोली मारकर हत्या करने के मामले में शातिर बदमाश को प्रोटेक्शन वारंट पर लेकर पांच दिन के रिमांड पर लिया है। बदमाश स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन पंजाब यूनिवर्सिटी (सोपू) का शूटर है और उसके संपर्क लॉरेंस बिश्रोई व संपत नेहरा गैंग से हैं।

पुलिस ने बदमाश की निशानदेही पर दो पिस्तौल भी बरामद की है। फिलहाल पुलिस आरोपित से अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ कर रही है। सीआईए स्टाफ नरवाना ने गत 17 जुलाई को मोर पत्ती निवासी नरेंद्र की गोली मारकर हत्या करने के मामले में गांव गिलावड निवासी प्रवीन उर्फ भीमा को चंडीगढ़ जेल से प्रोटेक्शन वारंट पर लेकर अदालत से पांच दिन के रिमांड पर लिया है। 

भीमा पंजाब तथा राजस्थान के लिए सिरदर्द बने लॉरेंस बिश्रोई व संपत नेहरा गैंग से जुड़ा हुआ है और वह स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन पंजाब यूनिवर्सिटी (सोपू) का मुख्य शूटर है। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि नरेंद्र की हत्या का आरोपित गगड़ से प्रवीन के संपर्क रहे हैं। जिसके चलते नरेंद्र को ठिकाने लगाने के लिए प्रवीन को बुलाया गया था। 

बदले में गगड़ ने प्रवीन को खटकने वाले कुछ लोगों की हत्या करनी थी। प्रवीन उर्फ भीमा इससे पहले भी पंजाब में लूटपाट व मर्डर की घटनाओं को अंजाम दे चुका है। प्रवीन उर्फ भीमा ने पुलिस को बताया कि वह अपने गांव में कुछ युवकों की हत्या करना चाहता था। उनका नेटवर्क पूरे भारत में फैला हुआ है। अपनी गैंग का दबदबा कायम रखने के लिए अन्य गैंग के सदस्यों को वे टारगेट कर रहे हैं। 

पुलिस ने भीमा की निशानदेही से दो पिस्तौल बरामद किए हैं। सीआईए इंचार्ज मनीष सहारण ने बताया कि सोपू ग्रुप के प्रवीन उर्फ भीमा को चंडीगढ़ से प्रोटेक्शन वारंट पर लिया गया है। भीमा ने मोरपत्ती नरवाना निवासी नरेंद्र की रंजिश के चलते गोली मारकर हत्या की थी। पुलिस को काफी समय से इसकी तलाश थी। रिमाड के दौरान भीमा ने बताया कि उसके लॉरेंस बिश्नोई गैंग तथा संपत नेहरा गैंग के साथ भी संपर्क हैं।

यह खबर भी पढ़े: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को मिली बड़ी राहत, CBI जांच के आदेश पर लगी रोक

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended