संजीवनी टुडे

उन्वा ने उद्यमी महिलाओं के साथ लांच किया एप्लिकेशन

संजीवनी टुडे 19-05-2019 22:22:23


मथुरा इनक्यूबेटर-वोमेंनोवटर ने आत्मनिर्भर वीमेनस एसोसिएशन उन्वा ने रविवार वृंदावन स्थित कदम्ब रिसोर्ट में मथुरा जिले की उद्यमी महिलाओं के साथ एप्लिकेशन लांच किया। वोमेनोवेटर की संस्थापक तृप्ति सिंगल सोमानी ने कार्यक्रम में आई महिलाओं को वूमेनोवेटर से अवगत कराया और हिन्दुस्थान समाचार को बताया कि जो महिलाओं के लिए पहला वर्चुअल इनक्यूबेटर है, जो महिला सशक्तीकरण के कारण का समर्थन करने के लिए दृढ़ है और संयुक्त राष्ट्र के महिला सशक्तिकरण सिद्धांतों का समर्थन किया। 

रविवार आयोजित आत्म निर्भर कार्यक्रम में पहुंची मीनू मग्गन (संस्थापक- कौंनसुरगे), पवनी खंडेलवाल (संस्थापक- आत्म निर्भर), चारु जैन (ओबीएस और जीवाईएनईजी सोसायटी के अध्यक्ष), शिप्रा रथि (संस्थापक- खजनी वेलफेयर सोसायटी मथुरा), कन्हैया सिंह (प्रोफेसर) जीएलए विश्वविद्यालय) और अर्तिका बंसल (मालिक- कदंब रिज़ॉर्ट) तृप्ती सिंगल सोमानी (सीईओ-केजीएस एडविशर ) ने बताया कि उन्होंने अपनी प्रेरक कहानियाँ साझा कीं जिससे उन्हें सफलता की सीढ़ी चढ़ने में मदद मिली। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

उल्लेखनीय है कि महिला उद्यमियों या उन महिलाओं के लिए एक वर्चुअल इनक्यूबेटर बनाने के लिए वोमेनोवेटर को 2014 के वर्ष में शुरू किया गया था, जो असाधारण विचार रखते हैं और विकसित होने के लिए एक मंच प्राप्त करना चाहते हैं।  पवनी खण्डेलवाल ने बताया कि भारत में महिला उद्यमिता एक बूम बन गई है। वर्तमान में महिला उद्यमी शायद कम हैं, लेकिन कुल मिलाकर महिलाओं में लगभग 30 प्रतिशत कॉर्पोरेट वरिष्ठ प्रबंधन पद शामिल हैं, जो वैश्विक औसत (24 प्रतिशत) से काफी अधिक है। यह अद्भुत महिला टैकर्स और वक्ताओं द्वारा सीखने और मनोरंजन करने का एक शानदार अवसर है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended