संजीवनी टुडे

बौद्ध धर्म गुरु के जन्मदिन पर हुआ त्रिपिटक चांटिंग का शुभारम्भ

संजीवनी टुडे 10-11-2018 16:19:05


कुशीनगर। बौद्ध धर्म गुरु भदन्त ज्ञानेश्वर के 83वें जन्मदिन पर कुशीनगर में तीसरे इंटरनेशनल त्रिपिटक चांटिंग का शुभारम्भ हुआ। इंटरनेशनल त्रिपिटक चांटिंग काउंसिल के तत्वावधान में शनिवार को विश्व शान्ति के लिये महापरिनिर्वाण बुद्ध मन्दिर परिसर में शुरू समारोह में देश दुनिया के बौद्ध भिक्षु जुटे।

मुख्य अतिथि जिलाधिकारी डॉ. अनिल कुमार सिंह ने कहा कि भगवान बुद्ध विष्णु के अवतार हैं। भारत में बौद्ध धर्म भगवान विष्णु के अवतार के रूप में समाहित हैं। बुद्ध ने शान्ति, करुणा और मैत्री का संदेश दिया। डीएम ने दीप प्रज्ज्वलित कर व विश्व शांति घंटा बजाकर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया। उन्होंने पंचशील और आष्टांगिक मार्ग का उल्लेख करते हुए कहा कि इसके अनुपालन से विश्व में शान्ति स्थापित की जा सकती। डीएम ने एबी ज्ञानेश्वर के 83 वें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। 

समारोह को नेपाल के सांसद व पूर्व गृह राज्यमंत्री देवेन्द्र राज कंडेल, इंटरनेशनल त्रिपिटक कॉउन्सिल की प्रतिनिधि वांग्मो डिक्स, विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट अभिषेक पांडेय आदि ने सम्बोधित किया। प्रातः काल बोधि वृक्ष को जल चढ़ाया गया। जन्मदिन समारोह में केक कटा। तत्पश्चात शोभा यात्रा निकाली गई। कार्यक्रम का संचालन भन्ते नन्द रतन और टीके राय ने किया।

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इस अवसर पर भंते नंदका, भन्ते शील प्रकाश, भन्ते महेंद्र , भन्ते अस्सजी , भन्ते चंदिमा, भिक्षुणी धम्मनैना ,लामा। तेनजिन ग्यात्सो, भन्ते सूर्या,पडरौना नगर पालिका अध्यक्ष विनय कुमार जायसवाल, शारदा यादव,आरएम गुप्त आदि सैकड़ों की संख्या में गणमान्य व्यक्ति और बौद्ध अनुयाई उपस्थित रहे।

sanjeevni app

More From state

Loading...
Trending Now