संजीवनी टुडे

छत्तीसगढ़ में पिछले साल 14 हजार सड़क हादसों में 4956 लोगों ने जान गंवाई

संजीवनी टुडे 15-02-2020 15:50:22

सड़क हादसों में मौत के मामले में छत्तीसगढ़ के आंकड़ों में लगातार बढ़ोत्तरी के साथ कई और हैरान करने वाली रिपोर्ट सामने आई है। पुलिस की रिपोर्ट में खुलासा किया है कि राज्य में पिछले साल करीब 14 हजार सड़क हादसों में 4956 लोगों की जान गई।


रायपुर। सड़क हादसों  में मौत के मामले में छत्तीसगढ़  के आंकड़ों में लगातार बढ़ोत्तरी के साथ कई और हैरान करने वाली रिपोर्ट  सामने आई है।  पुलिस की रिपोर्ट में खुलासा किया है कि राज्य में  पिछले साल करीब 14 हजार सड़क हादसों में 4956 लोगों की जान गई। इसमें तकरीबन 3200 मृतक ऐसे हैं जो दो पहिया वाहनों में थे।इन 3200 में से करीब 2450 लोगों की मौत हेड इंजरी की वजह से हुई है, जिसके चलते प्रदेश में सड़क हादसों का ग्राफ दिन पर दिन बढ़ता जा रह है। सड़क हादसों में सबसे ज्यादा हादसे रायपुर  जिले में हो रहै।

गठन के 19 साल पूरे कर चुके छत्तीसगढ़ में सड़क हादसों में होने वाली मौतों का आंकड़ा साल दर साल बढ़ता ही जा रहा है।साल दर साल सड़कों हादसों में मौत के बढ़ते आंकड़े सड़क सुरक्षा और जागरूकता अभियान की पोल खोल रहे है। वहीं इतना ही नहीं राज्य में 150 नए मौते के ब्लैक स्पाट भी चिंहित किए गए हैं।प्रदेश के बीजेपी शासनकाल में कृषि मंत्री रहे चंद्रशेखर साहू का कहना है कि यहां पर ड्रिंक करके वाहन चलाने वालों की संख्या ज्यादा है। 

इसलिए सड़क हादसों की दुर्घटनाएं ज्यादा हो रही है। राज्य शासन को लगातार मॉनिटरिंग करने की जरूरत है और शासन स्तर पर समीक्षा करने की भी बड़ी जरूरत है।  वहीं सत्ताधारी दल कांग्रेस के प्रवक्ता आरपी सिंह का कहना है कि लगातार यातायात पुलिस अभियान चलाकर नियम को तोड़ने वालों पर सख्त कार्रवाई कर रही है।

यह खबर भी पढ़े: Valentine day पर साथ नजर आये विराट-अनुष्का, PHOTO VIRAL 

यह खबर भी पढ़े: LOVE AAJ KAL: कार्तिक-सारा के बीच इंटिमेट और किसिंग सीन्स पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended