संजीवनी टुडे

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में ऑनलाइन आपत्ति की अंतिम तिथि बढ़ाई

संजीवनी टुडे 17-11-2020 16:32:08

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के संबंध में पुलिस मुख्यालय ने अभ्यर्थियों द्वारा आपत्तियां दर्ज कराने की अंतिम तारीख बढ़ाकर 18 नवंबर कर दी है।


जोधपुर। राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के संबंध में पुलिस मुख्यालय ने अभ्यर्थियों द्वारा आपत्तियां दर्ज कराने की अंतिम तारीख बढ़ाकर 18 नवंबर कर दी है। अब 18 की मध्यरात्रि 12 बजे तक अभ्यर्थी उत्तर कुंजी (आंसर की) पर ऑनलाइन आपत्ति दर्ज करवा सकेंगे। इसके बाद आपत्ति दर्ज नहीं की जाएगी।

पुलिस भर्ती परीक्षा की आंसर की 12 नवंबर को जारी की गई थी। इस पर अभ्यर्थियों द्वारा 15 नवंबर तक ऑनलाइन आपत्ति मांगी गई थी लेकिन दीपावली का त्यौहार होने से आपत्ति दर्ज करवाने की अंतिम तारीख 3 दिन बढ़ाकर 18 नवंबर कर दी गई है। बता दे कि प्रदेश में 6,7 और 8 नवंबर को इस साल की सबसे बड़ी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा आयोजित की गई थी। करीब 5500 पदों के लिए इस परीक्षा में 17 लाख से ज्यादा आवेदन आए थे जबकि 12 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने यह परीक्षा दी थी। इसके पहले पुलिस मुख्यालय ने भर्ती प्रक्रिया में तेजी दिखाते हुए महज चार दिनों में आंसर की जारी कर दी थी। 

पुलिस भर्ती एवं पदोन्नति बोर्ड ने 12 नवम्बर की रात 12 बजे आंसर-की अपलोड कर इस पर 13 से 15 नवम्बर तक आपत्तियां मांगी। दिवाली के कारण इस दौरान अधिकांश कोचिंग संस्थानों के शिक्षक, छात्र और अन्य कर्मचारी घर चले गए थे। बहुत कम को आंसर की अपलोड होने की सूचना मिल सकी। कुछ अभ्यर्थियों को सूचना मिल भी गई, लेकिन गांव में उनके पास आंसर-की के साथ अपलोड किए जाने वाले दस्तावेज नहीं थे।

यह खबर भी पढ़े: दिल्ली से भागलपुर, पटना, सहरसा, जयनगर के बीच चलेंगी 4 जोड़ी स्पेशल रेलगाड़ियां

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended