संजीवनी टुडे

सुरक्षा बलों को भारी नुकसान पहुंचाने के लिए बिछाई बारूदी सुरंग बरामद

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 13-09-2019 19:29:43

छत्तीसगढ़ की सुकमा पुलिस ने सुरक्षा बलों को भारी नुकसान पहुंचाने के मकसद से बिछायी गयी 20 किलो वजनी बारूदी सुरंग आज बरामद कर ली।


जगदलपुर। छत्तीसगढ़ की सुकमा पुलिस ने सुरक्षा बलों को भारी नुकसान पहुंचाने के मकसद से बिछायी गयी 20 किलो वजनी बारूदी सुरंग आज बरामद कर ली।

यह खबर भी पढ़े: शेयर बाजार में तेजी, सेंसेक्स 281 अंक और निफ्टी 93 अंक चढ़ा

बस्तर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक विवेकानंद सिंहा ने बताया कि थाना चिंतागुफा से पुलिस की संयुक्त टीम तिमेलवाड़ा एवं पुसवाड़ा की ओर सघन गश्त सर्चिग के लिए रवाना की गयी थी। इसी दौरान पुलिस पार्टी को जान से मारने की नीयत से सड़क किनारे काला-लाल रंग का इलेक्ट्रीक वायर दिखाई देने पर बारीकी से चेकिंग की गयी, जिसमें 20 किलो की एक आईईडी, डेटोनेटर एवं बिजली का वायर बरामद किया गया।

सुरक्षा के मद्देनजर उक्त टिफिन प्रेशर बम को मौके पर ही निष्क्रिय कर दिया गया। यह आईडी बम क्षेत्र के सक्रिय माओवादियों द्वारा सुरक्षा बलों एवं पुलिस कर्मचारियों को बड़ी क्षति पहुॅचाने एवं निर्माण कार्य बाधित करने की नीयत से लगाया गया था।  

लेकिन पुलिस बल की मुस्तैदी एवं सतर्कता से नक्सलियों के मंसूबों को नाकाम करते हुए पुलिस कर्मचारियों व सुरक्षा कमर्चारियों को भारी नुकसान से बचा लिया गया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended