संजीवनी टुडे

लालू की समझ में नहीं आएगा जलवायु और पर्यावरण- ललन

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 19-01-2020 22:29:51

जदयू सांसद ने कहा कि यादव जो समझ सकते हैं वह है चरवाहा विद्यालय, चारा कैसे खाया जाए, अलकतरा कैसे पीया जाए, किसी को नौकरी देकर जमीन कैसे लिखवाई जाए, रेलवे का होटल कैसे बेचा जाए।


बिहार। जनता दल यूनाईटेड (जदयू) के लोकसभा में संसदीय दल के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने चारा घोटाला मामले में जेल में बंद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के जल-जीवन-हरियाली अभियान एवं उसके पक्ष में बनाई गई मानव श्रृंखला के खिलाफ जारी हमले पर कटाक्ष करते हुए आज कहा कि यादव को जलवायु और पर्यावरण समझ में नहीं आएगा।

यह खबर भी पढ़ें:​ केजरीवाल फिर मुख्यमत्री बने ताे करेंगे शीला की बराबरी

सिंह ने यहां अस्थावां प्रखंड में श्राद्धकर्म में शामिल होने के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा, “यादव मानव श्रृंखला पर प्रतिक्रिया दे रहे हैं। मानव श्रृंखला जैसी गूढ़ बात लालू जी के दिमाग में कहां से घुसने वाला। ये बाते उनके दिमाग के ऊपर से चला जा रहा है। इसे कोई संवेदनशील व्यक्ति ही समझ सकता है।”

जदयू सांसद ने कहा कि यादव जो समझ सकते हैं वह है चरवाहा विद्यालय, चारा कैसे खाया जाए, अलकतरा कैसे पीया जाए, किसी को नौकरी देकर जमीन कैसे लिखवाई जाए, रेलवे का होटल कैसे बेचा जाए। यह सब बातें राजद अध्यक्ष को समझ में आती है। यह सूक्ष्म चीज उनके समझ में नहीं आएगा। जब समझ ही नहीं आएगा तो विरोध नहीं करेंगे तो क्या वह समर्थन करेंगे।

सिंह ने यादव के पुत्र एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव पर हमला बोला और कहा कि जब पिता को समझ में नहीं आ रहा है तो पुत्र को क्या समझ में आयेगा। जो जन्म से ही करोड़पति हो गया, ऐसा कोई है जो नाबालिग रहते अरबपति हो गया हो।

सांसद ने कहा कि जल-जीवन-हरियाली देश के हित में है। जलवायु परिवर्तन के आसन्न खतरों से आज विश्व चिंतित है। उन्होंने दावा किया कि आने वाले समय में जल-जीवन- हरियाली पूरे राष्ट्र की नीति बनेगी और पूरा राष्ट्र इसे अपनाएगा।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended