संजीवनी टुडे

लालू प्रवासी मजदूर, किसान और गरीबों की आर्थिक तंगी से अत्यंत चिंतितः तेजस्वी

संजीवनी टुडे 28-05-2020 19:37:49

अहमदाबाद से श्रमिक स्पेशल ट्रेन से वापस आने के कर्म में मृत महिला रबीना खातून के परिजनों से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसा


पटना। अहमदाबाद से श्रमिक स्पेशल ट्रेन से वापस आने के कर्म में मृत महिला रबीना खातून के परिजनों से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बातें की और पीड़ित परिवार को हर मुमकिन मदद का भरोसा दिलाया।

कटिहार ज़िला के आज़म नगर निवासी रबीना खातून की मृत्यु श्रमिक स्पेशल ट्रेन में बिहार आने के क्रम में हो गई थी। नेता प्रतिपक्ष यादव ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उनके माता, पिता और उनके  तीन पुत्रों से बातें की। उनका हाल चाल जाना। उन्हें राजद और अपनी ओर से सहयोग का भरोसा दिलाया। कहा, लालू प्रसाद यादव भी कोरोना महामारी और लॉकडाउन के कारण प्रवासी मजदूर, छोटे कामगारों, किसान, गरीब की मजबूरी और उनकी आर्थिक तंगी से अत्यंत चिन्तित और दुखी हैं। उनके निदेश पर राजद ने मृतक रबीना खातून के तीन बच्चों के परवरिश,  बेहतर शिक्षा और  स्वास्थ्य के  बेहतर प्रबंधन के लिए 5 लाख रुपये मृत महिला के माता-पिता को दिया। ये राशि कटिहार जिला  राजद अध्यक्ष अब्दुल गनी ने ग्रामीणों और पंचायत के मुखिया की उपस्थिति में दी। पीड़ित परिवार एवम गांव वालों ने इस मदद के लिये नेता प्रतिपक्ष एवं राजद के प्रति आभार प्रकट किया और नेता प्रतिपक्ष को इस दुःख की घड़ी में गरीबों के साथ खड़ा रहने के लिए दुआएं दी।

नेता प्रतिपक्ष ने रबीना खातून के माता-पिता से कहा कि वे इन बच्चों की बेहतर परवरिश करें। बच्चों को ऊंची से ऊंची शिक्षा दिलाये। उन्हें देश का बेहतर और जिम्मेदार  नागरिक बनाएं। हमलोग हमेशा आपलोगों के साथ हैं। राजद का पूरा परिवार आपके सहयोग के लिए खड़ा है। रबीना की मां से जब मौत का कारण पूछा गया तो उन्होंने कहा कि भूख और गरीबी, जबकि प्रसासन अलग बातें बता रहा है। तेजस्वी ने श्रमिक स्पेशल ट्रेन के परिचालन पर सवाल उठाते हुए कहा कि श्रमिक ट्रेन बिहार की बजाय ओडिशा पहुंच रही है। पहुंचने में भी काफी विलंब होता है जिस कारण प्रवासी मजदूरों को रास्ते में खाना-पानी मिलने में काफी दिक्कत होती है।
 

यह खबर भी पढ़े: भारत के सामने एक साल के भीतर कोरोना वैक्सीन विकसित करने की चुनौती: प्रो. विजय राघवन

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended