संजीवनी टुडे

लाखों श्रद्धालुओं ने छठ माई का पूजन किया

संजीवनी टुडे 13-11-2018 23:01:00


पानीपत। पानीपत के शहरी व ग्रामीण अंचल में नदी, नहर, रजवाहों पर मंगलवार को बिहार और पूर्वी यूपी निवासी लाखों छठ व्रतधारियों ने मंगलवार को अस्त होते सूर्य को अर्घ्य देकर अपने सुहाग और बच्चों की लंबी आयु की कामना कर छठ मईया की पूजा अर्चना की ।

वहीं पुरूषों ने भी अस्त होते सूर्य को अर्घ्य देकर अपने बच्चों की लंबी आयु और क्षेत्र की खुशहाली के लिए कामना की । छठ मईया की पूजा करने आए श्रद्धालु सुनील गुप्ता, सुजीव, पी.पी.गुप्ता, शिवाजी केसरी, देवानन्द, अरूण कुमार, मनमावती, तारा, सोमा देवी, सुनीता, रीमा देवी आदि ने बताया कि जो लोग सच्चे मन से छठ माता की पूजा करते हैं छठ माता और सूर्य भगवान उसकी हर मनोकामना पुरी करते है।

उन्होंने बताया कि इस व्रत में सुर्यास्त और सुर्योदय के समय सूर्य भगवान को अर्घ्य दिया जाता है। वहीं छत ऐसा पर्व है जिसमें सुर्योदय और सुर्यास्त दोनों समय में सूर्य भगवान को अर्घ्य देकर क्षेत्र और परिवार में खुशहाली के लिए मनोकामना कि जाती है। छठ के व्रत में लगातार 36 घंटे बिना खानपान उपवास किया जाता है।

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

दूसरी ओर, छठ पर्व के मद्देनजर पानीपत में दिल्ली पेरलल नहर पर दो लाख से अधिक छठ व्रतधारियों ने पूजन किया। जबकि बडी संख्या में श्रद्धालुओं ने यमुना नदी, बाबरपुर ड्रेन, छाजपुर ड्रेन पर पूजन किया। वहीं पुलिस ने छठ पर्व के मद्देनजर सुरक्षा के कडे प्रबंध किए थे। 

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended