संजीवनी टुडे

विस अध्‍यक्ष प्रजापति ने 14 लाख की लागत के निर्माण कार्यों की रखी आधारशिला

संजीवनी टुडे 02-07-2019 19:25:09

विस अध्‍यक्ष प्रजापति ने 14 लाख की लागत के निर्माण कार्यों की रखी आधारशिला


नरसिंहपुर। मप्र विधानसभा के अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने मंगलवार को जिले के ग्राम पंचायत नकटुआ में सीसी रोड, पुलिया और अन्य निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया। इन निर्माण कार्यों पर 14 लाख रुपये की लागत आयेगी। इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुये प्रजापति ने कहा कि नकटुआ मुक्तिधाम सेवा समिति पूरे समर्पण से सराहनीय कार्य कर रही है। मुक्तिधाम परिसर को नवीन स्वरूप में कैसे बेहतर से बेहतर बनाया जाये, इसके लिये समग्र प्रयास जरूरी हैं। इस दिशा में उन्होंने हर संभव मदद का भरोसा जताया। 

इस दौरान प्रजापति ने यहां शांतिधाम प्रांगण में सौंदर्यीकरण के तहत विभिन्‍न कार्यों के लिये विधानसभा अध्यक्ष की निधि से 11 लाख रुपये की राशि देने की घोषणा की। प्रजापति ने कहा कि परिसर को कैसे खूबसूरत और अच्छे से अच्छा बनाया जाये, इसके लिये अच्छे आर्किटेक्ट व लैंडस्केपर की मदद ली जाये। प्रजापति ने मुक्तिधाम परिसर में ट्यूबवेल खनन कराने और दो सीसी रोड की लम्बाई बढ़ाने के निर्देश भी दिये। उन्होंने कहा कि आवश्यकतानुसार यहां और काम भी कराये जा सकते हैं। 

उन्होंने ग्राम पंचायत नकटुआ के कार्यों में सहयोग करने के लिये भी कहा। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि गेट नम्बर दो के समीप के मैदान का समतलीकरण कराने व गिट्टी मुरम डलवाने के लिये सीईओ आवश्यक परीक्षण करायें। यहां पार्किंग की समुचित व्यवस्था होनी चाहिये। उन्होंने मुक्तिधाम की जमीन का सीमांकन कराकर इसे तारबाड़ी से सुरक्षित कराने के लिए एसडीएम से कहा। 

वहीं, उन्‍होंने कहा कि नकटुआ मुक्तिधाम परिसर में विद्युत शवदाह गृह बनाने के लिए समिति आवश्यक प्रस्ताव तैयार करें, इस दिशा में सार्थक पहल की जायेगी। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत आरपी अहिरवार, एसडीएम महेश कुमार बमनहा, मुख्य नगर पालिका अधिकारी केएस ठाकुर सहित जनप्रतिनिधिगण, अधिकारी और नागरिकगण मौजूद रहे। 

जयपुर में प्लाट मात्र 2.60 लाख में कॉल 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended