संजीवनी टुडे

श्रम योगी योजना : प्रदेशाध्यक्ष बराला ने लाभार्थियों को वितरित किए योजना के प्रमाण-पत्र

संजीवनी टुडे 05-03-2019 17:48:50


फतेहाबाद। असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के लिए प्रधानमंत्री श्रमिक मानधन पेंशन योजना का मंगलवार को शुभारंभ किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात से पूरे देश में एक साथ इस योजना को लॉन्च किया। इस अवसर पर फतेहाबाद में आयोजित जिला स्तरीय समारोह के दौरान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं टोहाना के विधायक सुभाष बराला ने लाभार्थियों को योजना के प्रमाण-पत्र वितरित किए।

जयपुर में प्लॉट मात्र 260000/- में, 12 माह की आसान किस्तों में कॉल  9314166166

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने पिछले चुनाव के समय विपक्षी दलों ने यह कहकर लोगों को गुमराह किया था कि भाजपा सरकार के बनने पर महात्मा गांधी के नाम कि मनरेगा योजना को समाप्त किया जाएगा, जबकि वर्तमान सरकार ने इस धारणा के विपरीत मनरेगा योजना का और अधिक विस्तार किया है। मनरेगा के तहत करवाए जाने वाले विकास कार्यों के मामले में टोहाना हल्का प्रदेश में नंबर एक पर है। इतना ही नही केंद्र व प्रदेश सरकार ने मनरेगा के अतिरिक्त श्रमिकों के लिए अनेक नई योजनाएं भी लागू की, जिनमें प्रधानमंत्री श्रमिक मानधन पेंशन योजना का नाम भी जुड़ गया हैं। 

विधायक बराला ने कहा कि इस योजना के जरिए देश के कम से कम 10 करोड़ कामगार जुड़ेंगे। उन्होंने श्रमिकों से कहा कि आप जितनी रकम जमा करेंगे उतनी ही रकम सरकार भी आपके नाम से योजना में जमा करेगी। योजना में रेहड़ी वाले, रिक्शा चलाने वाले, कंस्ट्रक्शन मजदूर, कूड़ा बीनने वाले, बीड़ी बनाने वाले, हथकरघा, कृषि कामगार, धोबी, चमड़ा कामगार और इस तरह के कामों से जुड़े लोग शामिल हो सकते हैं। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इस अवसर पर जिला परिषद के सीईओ डॉ. जयवीर यादव, भाजपा जिला अध्यक्ष वेद फूलां, मार्किट कमेटी चेयरमैन रिंकू मान, नगर परिषद अध्यक्ष कुलदीप सिंह, उपाध्यक्ष प्रतिनिधि रविंद्र महता, संजय रेवड़ी, वेद जांगड़ा, बलदेव ग्रोहा, नरेंद्र गर्ग, लक्ष्मण नापा, जिला प्रबंधक लवलेश ग्रोवर, शिल्पा, सत्यवान कुंडू सहित बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

More From state

Trending Now
Recommended