संजीवनी टुडे

बिजनौर मदरसे में मिले अवैध हथियार को लेकर एटीएस की जांच शुरू, मिले कई साक्ष्य

संजीवनी टुडे 14-07-2019 15:52:37

मदरसे में मिले अवैध हथियार के बारे में आईबी व एटीएस जांच कर रही है।


बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जनपद के एक मदरसे में मिले अवैध हथियार के बारे में आईबी व एटीएस जांच कर रही है। मदरसा संचालक समेत छह लोगों को पुलिस रिमांड में लेकर पूछताछ की जा रही है, जल्द ही बड़ा खुलासा किया जा सकता है। अवैध हथियारों के तार बिहार से जुड़े हुए है। एटीएस के हाथ कई साक्ष्य लगे है। 

पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी ने बताया कि बिजनौर जनपद की शेरकोट पुलिस ने मदरसा दारुल कुरान हमीदिया से अवैध हथियारों को सप्लाई करने का खुलासा किया था। छापेमारी के दौरान दवा के डिब्बों में रखी एक पिस्तौल, दो मैगजीन, चार तमंचे और 24 कारतूस बरामद किए। 

इसके बाद पुलिस ने मदरसा संचालक मोहम्मद साजिद, कारी सिकंदर, कारी साबिर, जफर, अजीजुर्रहमान और उसके बेटे सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया। पूछताछ के लिए सभी की पुलिस रिमांड ली गई है। वहीं, आईबी और एटीएस की टीमों ने भी सभी लोगों से पूछताछ किया है। अभी तक जांच में यह सामने आया है कि मदरसे में मिले अवैध हथियार तस्करी से जुड़ा हुआ है। 

इसके तार बिहार तक जुड़ रहे हैं। अवैध हथियारों की तस्करी को लेकर मदरसा संचालक साजिद इसका मुख्य है। उसने बिहार के धामपुर, स्योहारा व अफजलगढ़ आदि क्षेत्रों के भी कुछ लोगों को अपने साथ जोड़ रखा था। फिलहाल पुलिस इन सभी जगहों पर भी छापेमारी और पूछताछ कर रही है। एसपी ने बताया कि किस जमीन पर मदरसा बना हुआ है इसकी भी तस्दीक की जा रही है। 

मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों को बाल कल्याण अधिकारी के सुपुर्दगी कर परिजनों को सौंप दिया गया है। मदरसा संचालक के दो अन्य साथी अभी फरार है, जिनकी तलाश की जा रही है। वहीं, एटीएस के अधिकारी इस मामले में कोई भी बयान नहीं दे रहे है उनका कहना है कि जांच चल रही है जल्द ही बड़े खुलासे किए जाऐंगे। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended