संजीवनी टुडे

सऊदी अरब में शिया मुस्लिमों का नरसंहार निंदनीय: मौलाना कल्बे जवाद

संजीवनी टुडे 24-04-2019 16:37:59


लखनऊ। सऊदी अरब में सरकार के जरिए अल्पसंख्यकों का नरसंहार किया जा रहा है। इस अत्याचार और आतंकवाद को दुनिया गंभीरता से नहीं ले रही है। यह निंदनीय है। इस जुल्म एवं अत्याचार के खिलाफ सऊदी अरब का वैश्विक बहिष्कार होना चाहिए। यह बातें मजलिसे उलेमा-ए-हिंद के महासचिव, इमामे मौलाना कल्बे जवाद नकवी ने बुधवार को अपने एक बयान में कही। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

उन्होंने कहा कि सऊदी अरब में अल्पसंख्यकों को मूल अधिकार भी नहीं मिल रहे हैं, उन्हें हमेशा दबाया और कुचला गया है। अभी 37 शियाओं का कत्ल हुआ है जिसमें एक प्रमुख शिया विद्वान शैख मोहम्मद अल-एतिया बिन अब्द उल-गनी भी शामिल हैं।

FDF

मौलाना कल्बे जवाद नकवी ने सऊदी अरब पर क्रूरता और आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि पहले भी सऊदी अरब में शियों का नरसंहार किया गया है। आयातुल्लाह शेख बाकिर-उल-निम्र को क्रूर तरीके से शहीद कर दिया गया था। 

यह दुखद है कि उनके कातिलों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की गयी। दुनिया आतंकवाद को खत्म करना चाहती है, लेकिन सऊदी अरब दुनिया की नजरों के सामने आतंकवाद को लगातार बढ़ावा दे रहा है और दुनिया चुप है। 

MUST WATCH &SUBSCRIBE 

मजलिसे उलेमा-ए-हिंद के सभी सदस्यों ने सऊदी अरब के इस क्रूर और ज़ालिमाना कदम की कड़ी निंदा की है। इसके साथ ही इस नरसंहार की जांच के लिए संयुक्त राष्ट्र और मानवाधिकार संगठनों से जांच और कड़ी कार्यवाही की मांग की गई है।

More From state

Loading...
Trending Now