संजीवनी टुडे

टिस हैदराबाद और हरियाणा में फीस बढ़ने के विरोध में केवाईएस ने किया प्रदर्शन

संजीवनी टुडे 19-07-2019 16:26:20

क्रांतिकारी युवा संगठन (केवाईएस) के सदस्यों ने टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइन्स (टिस) हैदराबाद और हरियाणा में फीस बढ़ने के विरोध में शुक्रवार को दिल्ली विश्वविद्यालय के कला विभाग के सामने प्रदर्शन किया।


नई दिल्ली। क्रांतिकारी युवा संगठन (केवाईएस) के सदस्यों ने टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइन्स (टिस) हैदराबाद और हरियाणा में फीस बढ़ने के विरोध में शुक्रवार को दिल्ली विश्वविद्यालय के कला विभाग के सामने प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि टिस के छात्र आठ जुलाई से लगातार हॉस्टल की फीस बढ़ाने के खिलाफ विरोध कर रहें हैं, लेकिन छात्रों की समस्या टिस प्रशासन सुनने को तैयार नहीं है। यह बढ़ी हुई फीस दलित और आदिवासी छात्रों को पढ़ाई में एक बाधा बनेगी। उन्होंने कहा कि हमारी प्रशासन से मांग है कि टिस हैदराबाद और हरियाणा में बढ़ी हुई फीस को तत्काल घटाई जाए जिससे छात्र पढ़ाई का खर्च छात्रवृत्ति से वहन कर सकें।

उन्होंने बताया कि टिस हरियाणा में भी फीस बढ़ोत्तरी के खिलाफ छात्र लगातार कॉलेज प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहें हैं, लेकिन वहां की भाजपा सरकार और पुलिस द्वारा छात्रों की मांगों को दमन किया जा रहा है। साथ ही मांगों के लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्रों के खिलाफ झूठे आरोप लगाकार उनको गिरफ्तार किया जा रहा है। 

केवाईएस टिस प्रशासन और हरियाणा सरकार के इस छात्र-विरोधी कदम की कड़ी निंदा करता है। साथ ही यह मांग करता है कि टिस प्रशासन फीस बढ़ोत्तरी को तुरंत वापस ले। इसके साथ हरियाणा में जिन छात्रों को गिरफ्तार किया गया है, उनको तुरंत रिहा किया जाए। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

sssdsdd

More From state

Trending Now
Recommended