संजीवनी टुडे

कुण्डालिया डेम संबंधी शिकायतों का तत्पतरता से करें निराकरण : मंत्री सिंह

संजीवनी टुडे 16-06-2019 22:21:05

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री तथा आगर मालवा जिले के प्रभारी मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने निर्देश दिये हैं कि योजनाओं का समयबद्ध क्रियान्वयन करें।


भोपाल। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री तथा आगर मालवा जिले के प्रभारी मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने निर्देश दिये हैं कि योजनाओं का समयबद्ध क्रियान्वयन करें। पात्र व्यक्तियों को लाभान्वित करें। लापरवाही या गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्‍होंने निर्देश दिये कि कुण्डालिया डेम से संबंधित शिकायतों का तत्पतरता से निराकरण करें। यह निर्देश प्रभारी मंत्री सिंह ने रविवार को आगर में जिला योजना समिति की बैठक में दिये। 

बैठक के दौरान उन्होंने बताया कि कुण्डालिया डेम से आगर, बडौद, सुसनेर एवं नलखेड़ा विकासखण्डों में पेयजल व्यवस्था के लिये 615 करोड़ की डीपीआर स्वीकृत हो चुकी है। आगर जिले के लिये यह सबसे बड़ी सौगात है।  इस दौरान मंत्री सिंह ने जय किसान फसल ऋण माफी योजना की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सभी किसानों को खाद, बीज के लिये ऋण दिया जाये। उन्‍होंने सहकारी बैंक के नोडल अधिकारी द्वारा अनियमितता संबंधित शिकायतों की समय पर जांच पूर्ण नहीं करने पर उनके विरूद्ध तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिये। 

इस दौरान सिंह ने सभी नगरीय निकायों में लोगों को प्रतिदिन पेयजल प्रदाय सुनिश्चित करने तथा ग्रामीण क्षेत्रों की पेयजल समस्याओं के निराकरण करने को कहा। साथ ही उन्होंने निकायों में शव वाहन और मांगलिक भवन के लिये प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिये। इसके अलावा सिंह ने नगरीय क्षेत्रों में आवासहीन एवं झोपड़ी में रहने वाले परिवारों का सर्वे कराने और शासकीय अस्पतालों में मरीजों से अनुचित राशि की मांग की शिकायतों पर सख्त कार्यवाही करने को कहा। साथ ही उन्‍होंने विधायक विक्रम सिंह राणा की शिकायत पर पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिये कि जिले में जुआ, सट्टा एवं अवैध मदिरा व्यापार के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाये। बैठक में विधायक मनोहर ऊंटवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष कलाबाई गुहाटिया सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

More From state

Trending Now
Recommended