संजीवनी टुडे

कुल्लू मुख्यालय: एस सी एस टी एक्ट के दुरुपयोग को लेकर किया धरना प्रदर्शन

संजीवनी टुडे 18-04-2019 19:12:25


कुल्लू। कुल्लू मुख्यालय में वीरवार को एस सी एस टी एक्ट के दुरुपयोग को लेकर जबरदस्त धरना प्रदर्शन किया गया। सैंकड़ो लोगों ने इस एक्ट में बदलाव करने की मांग उठाते हुए जमकर नारे बाजी की।वीरवार को सैंकड़ो लोग ढालपुर में एकत्र हुए जहां से क्षेत्रीय महासभा के बैनर तले प्रदर्शनकारी उपायुक्त कार्यालय के सामने पहुंचे जहां महासभा के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र ठाकुर ने कहा कि सवर्ण समाज के भी मौलिक अधिकार हैं।समाज में वर्षों से कई परम्पराएं चली आ रही हैं। इन्ही परम्पराओं के आधार पर समाज टिका हुआ है लेकिन कुछ असामाजिक तत्व समाज व परम्पराओं को खंडित करने का प्रयास कर रहे हैं।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 931416616

उन्होंने कहा एट्रोसिटी एक्ट की धाराओं के दुरुपयोग किया जा रहा है। कुल्लू के धारा गांव में सरेआम एट्रोसिटी एक्ट की धाराओं का दुरुपयोग हुआ है। स्वर्ण जाति पर झूठे आरोप लगाए गए हैं।उन्होंने कहा परम्पराओं के अनुसार समुदाय व खानदान के अनुसार अपने अपने श्मशान घाट होते हैं और वहीं अंतिम संस्कार भी किए जाते हैं ऐसी ही परम्परा धारा गांव में भी है।ु

उन्होंने कहा स्वर्ण समाज के भी मौलिक अधिकार हैं ओर यह अधिकार छीनने का किसी को अधिकार नहीं है लेकिन एट्रोसिटी एक्ट की धाराओं के दुरुयोग से स्वर्ण समाज के विरुद्ध साजिशें रची जा रही हैं।इस अवसर पर उपायुक्त कुल्लू के माध्यम से महामहीम राज्य पाल को ज्ञापन सौंपा गया जिसमें एट्रोसिटी एक्ट में बदलाव करने की मांग उठाई गई।

ु

विदित रहे कि कुछ दिन पूर्व एक महिला के श्मशान घाट में अंतिम संस्कार को लेकर स्वर्ण समाज व दलित समाज के मध्य विवाद हो गया था। इस विवाद का वीडियो वायरल हो गया था लेकिन उसके बाद पुलिस ने 2 दिन पूर्व आरोपियों के विरुद्ध जातीय भेदभाव का मामला दर्ज कर लिया था।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

मामले की जांच कर रहे पुलिस उप अधीक्षक शेर सिंह द्वारा धारा गांव के 5 बाशिंदों को गिरफ्तार कर लिया गया एक अन्य आरोपी भी मामले में शामिल पाया गया लेकिन एक ही केटेगिरी में आने के कारण उसे गिरफ्तार नहीं किया गया था। पुलिस द्वारा वीरवार को पांचों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया तथा न्यायालय द्वारा आरोपियों को 3 दिन के पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है।

 

More From state

Trending Now
Recommended