संजीवनी टुडे

भाजपा -मोदी के समर्थन में है क्षत्रिय समुदाय: रविशंकर

संजीवनी टुडे 21-04-2019 21:24:38


पटना।  केंद्रीय मंत्री व पटना साहिब से भाजपा के उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद अपने क्षेत्र में जमकर पसीना बहा रहे हैं। एक ओर लोगों से सम्बन्ध बनाने के लिए देर रात तक अपने समर्थकों के साथ पार्कों में जा रहे हैं तो दूसरी तरफ विभिन्न समुदायों द्वारा अलग-अलग स्थानों पर आयोजित कार्यक्रमों में भी शिरकत कर रहे हैं। अधिक से अधिक लोगों से संपर्क बनाने के लिए वह लगातार सक्रिय हैं। इसी क्रम में रविवार को उन्होंने दो स्थानों पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुये यहां के स्थानीय लोगों से खुलकर बातें कीं। 

कंकड़बाग स्थित आरएन सिंह अस्पताल में रविवार को जब वीर कुंवर सिंह संस्था की ओर से आयोजित विजयोत्सव पर्व सह अभिनन्दन समारोह में जब उन्हें शिरकत करने का मौका मिला तो उन्होंने स्वतंत्रता सेनानी बाबू कुंवर सिंह को याद करते हुये कहा कि उनका सिर किसी के सामने नहीं झुका था। सिर झुकाना तो उन्होंने सीखा ही नहीं था। अंग्रेजों के खिलाफ अंत सह लोहा लेते रहे। यहां तक कि घायल हो जाने के बाद उन्होंने अपना हाथ काटकर गंगा नदी में प्रवाहित कर दिया था।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

इस अवसर पर उन्होंने क्षत्रिय समाज की प्रधानमंत्री मोदी के प्रति सम्मान की भावना का उल्लेख करते हुये कहा कि क्षत्रीय समाज का भारतीय जनता पार्टी से पुराना संबंध रहा है और यह वर्ग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पुनः प्रधानमंत्री पद पर आसीन करने को कृत संकल्पित है। उन्होंने बाबू कुंवर सिंह को बिहार की शान बताते हुए कहा कि सिर झुकाना तो उन्होंने कभी सीखा ही नहीं। ऐसे वीर बांकुरे का बिहार में विजयोत्सव पर्व विशेष महत्व रखता है। वहां मौजूद क्षत्रिय समाज के लोग भी रविशंकर प्रसाद को सुनकर गदगद थे। उनलोगों ने रविशंकर प्रसाद को यकीन दिलाया कि चाहे कुछ भी हो जाये वे लोग मोदी के पक्ष में ही मतदान करेंगे। 

रविवार को ही उन्होंने किदवईपुरी में अपने संसदीय क्षेत्र के लिए बांकीपुर विधानसभा के क्षेत्रीय कार्यालय का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में भाजपा के स्थानीय कार्यकर्ता और रविशंकर प्रसाद के समर्थक मौजूद थे। पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र के युवा मतदाताओं से रु-ब-रू होने के लिए राजेंद्र नगर के शाखा मैदान में आयोजित एक विशेष कार्यक्रम में उन्होंने खुलकर उनसे बातचीत की। रविशंकर प्रसाद को अपने बीच पाकर युवा मतदाता भी काफी उत्साहित थे। उनलोगों ने सवालों की झड़ी लगा दी। रविशंकर प्रसाद हर सवाल का जवाब दे रहे थे। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इस दौरान स्थानीय मुद्दों से लेकर राष्ट्रीय और अंतराष्ट्रीय राजनीति में केंद्र की मोदी हुकूमत की भूमिका को लेकर भी उन पर कई सवाल दागे गये। युवाओं के समक्ष अपने जवाबों के जरिये वह बार-बार इसी बात पर जोर दे रहे थे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत अंतरराष्ट्रीय रंगमंच पर तेजी से एक नई एशियाई ताकत के तौर पर उभरा है। भारत के आगे बढ़ने की रफ्तार तभी बरकार रह सकती है जब एक बार फिर से मोदी को देश की कमान सौंपी जाये। इस कार्यक्रम में शिरकत करने वालों में ऐसे युवाओं की संख्या ज्यादा थी जो पहली बार मतदान करने वाले हैं। इस अवसर पर उनके साथ कुम्हरार के विधायक अरुण कुमार सिन्हा, बांकीपुर के विधायक नीतीन नवीन एवं दीघा के विधायक संजीव चौरसिया भी मौजूद थे।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended