संजीवनी टुडे

कोविड-19: सरकार का बड़ा कदम, गरीबों व जरूरतमंदों को देगी अतिरिक्त पेंशन और हर महीने...

संजीवनी टुडे 29-03-2020 16:17:46

उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए गरीबों व जरूरतमंदों के लिए खजाना खोल दिया है। 70,263 लाभार्थियों को अतिरिक्त पेंशन मिलेगी।


कन्नौज। कोरोना वायरस का खौफ से पूरी दुनिया जूझ रही है, जिससे भारत में पीएम नरेंद्र मोदी ने लॉक डाउन लगा रखा है। लॉक डाउन के दौरान करोडो लोग घरो में कैद है, जिससे कई लोगो के पास खाना पीना का राशन के लिए भी पैसे खत्म हो गए, उनके लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए गरीबों व जरूरतमंदों के लिए खजाना खोल दिया है। 70,263 लाभार्थियों को अतिरिक्त पेंशन मिलेगी।

सरकार ने वृद्धावस्था व दिव्यांग पेंशन धारकों को दो किस्तों में एक हजार रुपये अतिरिक्त पेंशन देने का निर्णय लिया है। जिले में वृद्धावस्था के 57,852 व दिव्यांग के 12,411 पेंशनधारक हैं। सरकार के इस निर्णय से 70,263 लाभार्थियों को अतिरिक्त पेंशन का लाभ मिलेगा। वहीं प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत 2,58,056 किसान पंजीकृत हैं। पहले चरण में 1,76,125 किसानों के खाते में अप्रैल में दो हजार रुपये भेजे जाएंगे।

Cyber thugs got caught talking and extracted one and a half lakh rupees from phone account

उप निदेशक कृषि आरएन सिंह ने बताया कि पीएम किसान सम्मान निधि के तहत कई लाभार्थियों के खाते सही होने हैं। इनके खाते में बाद में धनराशि भेजी जाएगी। जिले में जन धन योजना के कुल 30,426 के खाताधारक हैं। इनके खाते में तीन माह तक 500 रुपये भेजे जाएंगे।

यह भी पढ़े: कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने के लिए रोनाल्डो सहीत फुटबॉलर्स ने दिए 753 करोड़ रूपये, जबकि गौतम गंभीर और खेल मंत्री...

यह भी पढ़े: वर्ल्ड कप जिताने वाला ये भारतीय क्रिकेटर निकला सड़कों पर, लोगों को दी घर में रहने की सलाह

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended