संजीवनी टुडे

जिला नियंत्रण कक्ष बना ‘कोविड वार रूम’, अब एक साथ छह व्यक्ति कर सकेंगे बात

संजीवनी टुडे 29-03-2020 21:25:09

विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कोरोना वायरस को वैश्विक महामारी घोषित करने और इससे जिले में संक्रमण की संभावनाओं को रोकने की दृष्टि से सूचनाओं के त्वरित आदान-प्रदान और जरूरतमंदों को तत्काल राहत उपलब्ध



उदयपुर। विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा कोरोना वायरस को वैश्विक महामारी घोषित करने और इससे जिले में संक्रमण की संभावनाओं को रोकने की दृष्टि से सूचनाओं के त्वरित आदान-प्रदान और जरूरतमंदों को तत्काल राहत उपलब्ध कराने की दृष्टि से स्थापित किए गए जिला नियंत्रण कक्ष को अब ‘कोविड वार रूम’ के रूप में जाना जाएगा और इसे अधिक सशक्त बनाते हुए इसमें सुविधाओं व कार्मिकों की संख्या में वृद्धि की है।

जिला कलेक्टर आनन्दी ने अन्य राज्यों से लौट रहे प्रवासियों के संबंध में सूचनाओं के आदान-प्रदान व अन्य कार्य के लिए आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 24, 30, 31, 32, 34, 51 व 65 में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए तीन जिला स्तरीय अधिकारियों को कोविड वार रूम में नियुक्त किया है। उन्होंने बताया कि जिला आयोजना अधिकारी पुनीत शर्मा, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता उपनिदेशक मांधाता सिंह व अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी परमेश्वर श्रीमाली को कंट्रोल रूम में नियुक्त कर दैनिक सूचनाओं के आदान-प्रदान अन्य कार्य संपादित करने का दायित्व सौंपा है।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर (प्रशासन) ओ.पी. बुनकर ने बताया कि कोविड वार रूम में स्थापित दो टेलीफोन नंबर्स के लगातार बिजी आने के कारण चार अन्य टेलीफोन की लाईनोंं को भी इन टेलीफेान से जोड़ा जा चुका है। इस स्थिति में अब एक बार में छह व्यक्ति इन दोनों फोन पर बात कर सकेंगे तथा टेलीफोन के बिजी आने की समस्या से मुक्ति मिल सकेगी। उन्होंने बताया कि इस कोविड वार रूम के टेलीफोन नंबर 0294-2414620 तथा 0294-2412049 पर सूचना उपलब्ध कराई जा सकती है। यह वार रूम चौबीसों घंटे कार्यरत रहेगा और इसमें रोस्टरवार अधिकारियोंं को नियुक्त किया गया है।  

यह भी पढ़े: lockdown: गांव लौटने वालों को हरियाणा बॉर्डर पर रोका, 14 दिन के क्वारंटाइन के बाद ही जा सकेंगे घर

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended