संजीवनी टुडे

बांसबाड़ा में तीन दिनों से बंद पड़ा है केदारनाथ हाईवे, जनता काफी परेशान

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 11-08-2019 20:02:55

केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पिछले तीन दिनों से बांसबाड़ा में बंद पड़ा हुआ है।


रुद्रप्रयाग। उत्तराखंड में केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पिछले तीन दिनों से बांसबाड़ा में बंद पड़ा हुआ है। राजमार्ग के बंद होने से केदारनाथ जाने वाले तीर्थयात्रियों एवं केदारघाटी की जनता काफी परेशान हैं। वहीं दूसरी ओर लगातार हो रही भारी बारिश से जिले के कारण 12 से ज्यादा राष्ट्रीय राजमार्ग को जोड़ने वाले मार्ग बंद पड़े हुए हैं, जिन्हें खोलने में विभाग को काफी समय लग रहा है। जिले में भारी बारिश के कारण रुद्रप्रयाग-गौरीकुण्ड राजमार्ग की स्थिति बद से बदतर बनी हुई है। आॅल वेदर कार्य के चलते जगह-जगह राजमार्ग दलदल बना हुआ है।

यह खबर भी पढ़ें:​बॉयफ्रेंड से मिलने गयी किशोरी को गांव वालों ने चोर समझकर पीटा

तीन दिनों से यहां पर बोल्डर एवं मलबे के गिरने का सिलसिला जारी है। राजमार्ग को खोलने में विभाग की आधुनिक मशीनें जुटी हुई हैं, लेकिन लगातार हो रहे भूस्खलन से कार्य में व्यवधान पड़ रहा है। राजमार्ग के बंद होने से केदारनाथ जाने वाले तीर्थयात्रियों के साथ ही केदारघाटी की जनता भी परेशान हैं। उन्हें दूसरे रास्ते से भेजा जा रहा है, जो उनके लिए काफी लंबा पड़ रहा है। लोनिवि रुद्रप्रयाग का चोपड़ा-कुरझण-काण्डई मोटरमार्ग, तिमली-मरोड़ा, कोटी-बड़मा, गंगतल-डांगी, काण्डई-कमोल्डी, छेनागाड़-बक्सीर, बच्वाड़-चैंरा, रैंतोली-जसोली मोटरमार्ग भी बंद पड़े हुए हैं।

लोनिवि ऊखीमठ अन्तर्गत गुप्तकाशी-कालीमठ-कोटमा-जाल-चैमासी, मक्कू-पल्द्वाड़ी, पीएमजीएसवाई रुद्रप्रयाग के लमगौंडी-देवली, मनसूना-जुगासू, क्यार्क बैण्ड-पैलिंग, रुद्रप्रयाग-चोपड़ा-कुरझण मोटरमार्ग बंद पड़े हैं। इन मोटरमार्गों में क्यार्कबैण्ड-पैलिंग मोटरमार्ग लगभग सौ मीटर धंस चुकी है, जिसे दुरूस्त करने में विभाग को कम से कम दो सप्ताह का समय लगेगा। इसके साथ ही पीएमजीएसवाई जखोली के तहत तुनेटा-भणगा एवं बंदरतोली-मवाणगांव मार्ग बंद हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

जिलाधिकारी मंगेश घिल्डियाल ने कहा कि केदारनाथ राजमार्ग के बांसबाड़ा में लगातार भूस्खलन हो रहा है, जिस कारण राजमार्ग साफ करने के कार्य दिक्कतें आ रही है। विभाग की मशीनें मलबे और बोल्डर को साफ करने में जुटी हुई हैं। उन्होंने कहा कि लिंक मार्गों को जल्द से जल्द खोलने के लिए विभागों को निर्देश दिये गये हैं। जिला प्रशासन इस पर नजदीकी से नजर रखे हुए है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended