संजीवनी टुडे

रियाज असद की पुलिस हिरासत में हुई मौत के विरोध में कश्मीर घाटी बंद

संजीवनी टुडे 20-03-2019 13:48:45


श्रीनगर। आतंकी गतिविधियों में लिप्त होने के आरोप में पूछताछ के लिए हिरासत में लिये गए रियाज असद की मौत को लेकर बुधवार को कश्मीर घाटी में पूर्ण बंद रहा। कश्मीर बंद का आह्वान विभिन्न अलगाववादी संगठनों के सांझा मंच ज्वाइंट रजिस्टेंस लीडरशिप (जेआरएल) ने किया है। 

बंद के दौरान श्रीनगर तथा घाटी के दूसरे हिस्सों में स्कूल, कालेज, दुकानें तथा दूसरे व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे तथा सड़कें भी सूनी नजर आईं। बंद के चलते प्रशासन ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मोबाइल इंटरनेट की स्पीड 4जी से कम करके 2जी कर दी है तथा घाटी में रेल सेवाएं स्थगित कर दी गई हैं। बंद के दौरान हिंसक प्रदर्शनों की आशंका के मद्देनज़र प्रशासन ने कश्मीर घाटी के सभी संवेदनशील स्थानों पर अतिरिक्त सुरक्षाबलों को तैनात किया है। 

मंगलवार को आतंकी गतिविधियों में लिप्त रियाज असद की पुलिस हिरासत में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। रियाज़ की मौत के बाद दक्षिण कश्मीर में तनाव की स्थिति बनी है। इस दौरान अवंतीपोरा में कुछ हिंसक झड़पें भी हुई थीं। हालांकि रियाज असद की मौत के संदर्भ में केस दर्ज कर इस मामले की मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश दे दिए गए हैं। 

More From state

Trending Now
Recommended