संजीवनी टुडे

कर्नाटक: BJP खेमे में जश्न, एम सिद्धारमैया के बाद अब कांग्रेस के इस नेता ने दिया इस्तीफा

संजीवनी टुडे 09-12-2019 18:00:05

भाजपा को मिली सफलता पर कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री येदियुरप्‍पा ने राज्‍य के मतदाताओं को धन्‍यवाद देते हुए कहा कि वह राज्‍य को एक स्थिर और जनकल्‍याणकारी सरकार देंगे। महाराष्ट्र में सरकार न बना


नई दिल्ली। भाजपा को मिली सफलता पर कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री येदियुरप्‍पा ने राज्‍य के मतदाताओं को धन्‍यवाद देते हुए कहा कि वह राज्‍य को एक स्थिर और जनकल्‍याणकारी सरकार देंगे। महाराष्ट्र में सरकार न बना पाने के बाद कर्नाटक में भाजपा का 12 सीटों पर अच्छा प्रदर्शन उसके लिए मनोबल बढ़ाने वाला है। कर्नाटक में राज्य विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत के बाद एम सिद्धारमैया ने इस्तीफा दे दिया। लेकिन अब सिद्धारमैया के बाद कर्नाटक कांग्रेस प्रदेश समिति (केपीसीसी) के अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने भी इस्तीफा दे दिया है। गुंडु राव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'कांग्रेस पार्टी की ओर से चुनाव की जिम्मेदारी मुझे दी गई थी। 

यह खबर भी पढ़ें:​ कर्नाटक: 12 सीटों पर BJP का परचम, 2 पर सिमटी कांग्रेस तो यह पार्टी गिरी औंधे मुंह, नोटा से भी कम वोट मिले

उम्मीदवारों के चयन में भी मेरी अहम भूमिका रही है। ऐसे में पार्टी की हार की नैतिक जिम्मेदारी मेरी है। इसलिए मैं अपने पद से इस्तीफा दे रहा हूं। मैं पार्टी के लिए काम करता रहूंगा।' जानकारी के लिए बता दें कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री येदियुरप्‍पा ने साल 2008 के विधानसभा चुनाव में 'ऑपरेशन लोटस' के जरिए कर्नाटक में सत्ता हासिल की थी।

यह खबर भी पढ़ें:​ नागरिकता संशोधन विधेयक का बसपा ने किया विरोध

110 सीटें जीतकर वो किंग बने थे। 15 सीटों पर उपचुनाव होने के बाद विधानसभा में 222 सीटें, इस स्थिति में बहुमत का आंकड़ा 112, येदियुरप्पा को सत्ता बचाने के लिए 6 सीटें चाहिए थीं। उपचुनाव के नतीजे जिसमें कांग्रेस केवल दो सीटों पर ही जीत दर्ज कर सकी, जिसे विपक्षी पार्टी के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। वहीं बीजेपी ने 15 में से 12 सीटों पर जीत दर्ज की है। निर्दलीय के खाते में एक सीट गई है। 

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended