संजीवनी टुडे

कमलनाथ सरकार ने प्रदेश की महिलाओं को दिया तोहफा: ओझा

संजीवनी टुडे 30-07-2019 21:18:44

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग की अध्यक्ष श्रीमती शोभा ओझा ने कहा कि प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने महिलाओं को ई-रिक्शा खरीदने पर 40 फीसदी अनुदान देने का जो फैसला लिया है


भोपाल।  मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी मीडिया विभाग की अध्यक्ष श्रीमती शोभा ओझा ने कहा कि प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने महिलाओं को ई-रिक्शा खरीदने पर 40 फीसदी अनुदान देने का जो फैसला लिया है, वह स्वागत योग्य है।कांग्रेस की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार श्रीमती ओझा ने कहा कि रक्षाबंधन के पूर्व प्रदेश की महिलाओं को कांग्रेस सरकार की तरफ से दिया गया एक ऐसा तोहफा है, जिससे प्रदेश की महिलाएं और सशक्त होंगी, इस फैसले से समूचे प्रदेश की महिलाओं में खुशी की लहर है।

उन्होंने कहा कि सरकार के इस फैसले के बाद प्रदेश की सड़कों पर अब पुरूषों की तरह महिलाएं भी ई-रिक्शा दौड़ाती नजर आएंगी। इस योजना की शुरूआत प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर से अतिशीघ्र होने जा रही है। उन्होंने कहा कि इन्दौर में यदि यह प्रोजेक्ट सफल रहा तो ग्वालियर, जबलपुर और उज्जैन में भी इसे लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रस्तावित 40 फीसदी अनुदान दिये जाने के बाद, महिलाओं को ई-रिक्शा मात्र 1.03 लाख रूपये का मिलेगा। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

उन्होंने कहा कि सरकार ने इस योजना को आकर्षक बनाने के लिए इसमें महिलाओं को लोन सुविधा भी मुहैया करायी है, जिससे महिलाओं को मात्र 5 हजार रूपये देकर बैंक से 90 हजार रूपये लोन भी मिल सकेगा और इस पर केवल 6 प्रतिशत ब्याज दर के कारण महिलाएं इस लोन को आसानी से चुका भी सकेंगी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now
Recommended