संजीवनी टुडे

कमलनाथ ने मक्का आधारित उद्योग स्थापित करने हरसंभव मदद का दिलाया भरोसा

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 16-12-2019 12:48:26

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किसानों को भरोसा दिलाते हुए कहा है कि मक्का आधारित उद्योग स्थापित करने शासन स्तर पर हरसंभव मदद दिलायी जाएगी।


छिंदवाड़ा। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने किसानों को भरोसा दिलाते हुए कहा है कि मक्का आधारित उद्योग स्थापित करने शासन स्तर पर हरसंभव मदद दिलायी जाएगी।

कमलनाथ ने कल यहां प्रदेश में मक्का आधारित खेती एवं उद्योगों को बढ़ाने के लिये आयोजित परिचर्चा में शामिल हुये। उन्होंने वैज्ञानिकों, उद्योगपतियों, तकनीकीविदों तथा अग्रणी कृषकों से मक्के की खेती और मक्का आधारित उद्योगों को स्थापित करने के लिए जरूरी संसाधनों के बारे में चर्चा की। उन्होंने मक्का आधारित उद्योगों की स्थापना के लिये शासन स्तर से हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया।

यह खबर भी पढ़ें:​ खाना खाने के बाद सो रही थी महिला, तभी बुर्का पहनकर आया युवक और फिर...

मुख्यमंत्री ने कहा कि आवश्यकता होने पर शासन स्तर से मक्का आधारित उद्योगों की स्थापना के लिए नई नीतियां भी बनाई जायेगी। उन्होंने छिन्दवाडा तथा प्रदेश में फूड प्रोसेसिंग ईकाईयों की स्थापना पर भी विस्तार से चर्चा की। परिचर्चा में पुणे तथा विदेशों में फूड प्रोसेसिंग और मक्का आधारित उत्पादों के लिये काम करने वाले उद्योगपति शामिल हुये।

इस अवसर पर सांसद नकुलनाथ, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं जिले के प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे, कृषि मंत्री सचिन यादव सहित अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी उपस्थित थे।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended