संजीवनी टुडे

उत्तराखंड को बनवासी राज्य का दिया जाये दर्जा - किशोर उपाध्याय

संजीवनी टुडे 16-06-2019 20:22:22

प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय द्वारा उत्तराखंड को बनवासी राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर वनाधिकार आंदोलन के समर्थन में संविधान निर्माता भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति माल्यार्पण कर आम जनसभा का आयोजन किया


कोटद्वार। प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय द्वारा उत्तराखंड को बनवासी राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर वनाधिकार आंदोलन  के समर्थन में संविधान निर्माता भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति माल्यार्पण  कर आम जनसभा का आयोजन किया।

 रविवार को रामलीला मैदान झण्डी चौड़ में  जनता को किशोर उपाध्याय ने सम्बोधित करते हुए बताया कि आज उत्तराखण्ड की वन संपदा पर उत्तराखंडियों का अधिकार नही रह गया। वनों से जनता का अधिकार पूर्ण रूप से छीन लिया गया है। प्रदेशवासियों को सुखी लकड़ी लाने तक के लिए उनके हाथ बांध दिए गए है। 

वनाधिकार आंदोलन को समर्थन देते हुए उन्होंने केंद्र सरकार से उत्तराखण्ड को ग्रीन बोनस देने की मांग की साथ ही उत्तराखण्ड के प्रत्येक परिवार के एक एक सदस्य को रोजगार दे। उन्होंने उत्तराखण्ड से निकलने वाली गंगा यमुना दिल्ली व  पूरे उत्तरप्रदेश की प्यास बुझाती है ओर दिल्ली सरकार दिल्ली वाशियों मुफ्त में  पानी दे रही है। लेकिन दुर्भाग्य है इस प्रदेश का जो यहाँ के निवासियों को बोझीले बिल अदा करने पड़ रहे है। 

उन्होंने मांग की प्रदेश में भवन निर्माण हेतु रेत बजरी पत्थर लकड़ी मुफ्त दी जाए साथ ही 30 मई को तिलवाड़ी आंदोलन के शहीदों के सम्मान में वनाधिकार दिवस घोषित किया जाए। इस अवसर पर पूर्व विधायक शेलेन्द्र सिंह रावत, जगमोहन सिंह नेगी,मनवर सिंह आर्य, सुनील भट्ट, कोटद्वार प्रेस क्लब अध्यक्ष सुधीर सिंह नेगी, पार्षद जगदीश मेहरा, अमित नेगी, मान सिंह, राजेश राणा आदि लोग उपस्थित थे। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From state

Trending Now
Recommended