संजीवनी टुडे

ज्योति को मिला इंफिनिटी बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड

संजीवनी टुडे 16-06-2019 19:26:10

इंफिनिटी बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराकर नगर के शुक्लहा (कुरकुठिया) निवासी मंगला प्रसाद द्विवेदी की बेटी ज्योति मिश्रा ने एक बार फिर विश्व में नया कीर्तिमान स्थापित कर खुद को और जनपद को विश्व स्तर पर नई पहचान दिलाई


मीरजापुर। इंफिनिटी बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराकर नगर के शुक्लहा (कुरकुठिया) निवासी मंगला प्रसाद द्विवेदी की बेटी ज्योति मिश्रा ने एक बार फिर विश्व में नया कीर्तिमान स्थापित कर खुद को और जनपद को विश्व स्तर पर नई पहचान दिलाई। 

ज्योति मिश्रा ने एक साल के अंदर सात राष्ट्रीय और तीन अंतर्राष्ट्रीय सम्मान और पुरस्कार हासिल करके नया कीर्तिमान स्थापित कर इंफिनिटी बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपनी जगह बनाई। ज्योति ने बताया कि इंफिनिटी बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड की तरफ से उसे सर्टिफिकेट, मोमेंटो और मेडल के साथ ही फास्ट अचीवर इन वन कैलेंडर ईयर के टाइटल से सम्मानित किया गया है। इससे पहले ज्योति ने वर्ष 2018 में मिसेज इंडिया 2018 कौनजीएलटी का क्राउन जीतकर जिले का मान बढ़ाया था। ज्योति एक बिजनेस विमेन होने के साथ ही समाजसेविका भी हैं। वह अनाथ बच्चों और अनाथ आश्रम के लिए कार्य करती है।

ज्योति मिश्रा ने बताया कि अथक परिश्रम व अपने माता-पिता और पति के सहयोग के कारण ही यह मुकाम प्राप्त करने में सफलता मिली। बचपन से ही कुछ कर गुजरने की चाहत ने उसे विश्व कीर्तिमान स्थापित करने वाली जनपद की पहली महिला का दर्जा दिला दिया। ज्योति ने बताया कि आगामी 23 जून को प्राइड ऑफ नेशन की तरफ से उसे दिल्ली में सम्मानित किया जाएगा। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From state

Trending Now
Recommended