संजीवनी टुडे

जेयू छात्र आंदोलन : सरकार को त्रिपक्षीय बैठक का प्रस्ताव भेजेगा विवि प्रबंधन

संजीवनी टुडे 25-02-2019 15:30:44


कोलकाता। पिछले एक सप्ताह से छात्र परिषद चुनाव की मांग को लेकर आंदोलनरत जादवपुर विश्वविद्यालय में अब त्रिपक्षीय बैठक होने जा रही है। सोमवार को यह जानकारी एसएफआई नेता संदीप नस्कर ने दी। हिन्दुस्थान समाचार से विशेष बातचीत में उन्होंने बताया कि सोमवार को छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल ने विश्वविद्यालय प्रबंधन के साथ लंबी बैठक की है। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

यहां इस बात पर सहमति बनी है कि विश्वविद्यालय में जल्द से जल्द छात्रों के प्रतिनिधियों, विश्वविद्यालय प्रबंधन और राज्य सरकार के प्रतिनिधियों की बैठक होगी। इसके लिए जल्द ही राज्य शिक्षा विभाग को विश्वविद्यालय प्रबंधन की ओर से एक प्रस्ताव भेजा जाएगा।

हालांकि संदीप नस्कर ने बताया कि पिछले एक साल से छात्र चुनाव की मांग कर रहे हैं और इससे संबंधित ज्ञापन काफी पहले सौंपा जा चुका है। हम लोगों ने यह भी मांग की है कि हमारे पूर्व के ज्ञापन पर क्या कुछ निर्णय लिया गया, उसकी प्रतिलिपि हमें सौंपी जाए। हम लोग इंतजार कर रहे हैं।" हालांकि संदीप ने बताया कि छात्र परिषद चुनाव की मांग को लेकर छात्रों का आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक इस पर ठोस फैसला ना हो जाए। यानी त्रिपक्षीय बैठक की सहमति बनने के बावजूद छात्रों का आंदोलन जारी रहेगा। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

संदीप ने आरोप लगाया कि आंदोलनरत कुछ दिव्यांग छात्रों को सत्तारूढ़ तृणमूल के छात्र परिषद की ओर से डराया धमकाया जा रहा है। इधर ऑल बंगाल यूनिवर्सिटीज टीचर्स एसोसिएशन ने छात्र आंदोलन का समर्थन की बात कही है। एसोसिएशन के महासचिव गौतम माइती ने बताया कि सालों से चले आ रहे छात्र संघ चुनाव को दरकिनार कर बंगाल सरकार काला कानून लागू करते हुए छात्र काउंसिल बनाने के बारे में विचार कर रही हैं जिसमें छात्रों का कोई प्रतिनिधि ही नहीं होगा। यह असंवैधानिक है और इसके खिलाफ आंदोलन होना ही चाहिए।

More From state

Trending Now
Recommended