संजीवनी टुडे

जेपीविवि में छात्र -छात्राओं ने मचाया जमकर उत्पात

संजीवनी टुडे 12-06-2019 16:26:44

जयप्रकाश विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग में छात्र-छात्राओं ने बुधवार को जमकर उत्पात मचाया। छात्रों का आरोप है की कर्मचारियों के द्वारा मोटी रकम ले रहे है।


छपरा। जयप्रकाश विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग में छात्र-छात्राओं ने बुधवार को जमकर उत्पात मचाया। छात्र-छात्राओं ने परीक्षा विभाग के शीशे को तोड़ डाला। अंक पत्र सुधार के लिए आवेदन पर आवेदन दिए जा रहे हैं, लेकिन अंक पत्र सुधार कर नहीं दिए जा रहे हैं। छात्रों का आरोप था कि परीक्षा विभाग के कर्मचारियों के द्वारा जब मोटी रकम छात्रों से ले ली जाती है तो, उसका अंक पत्र आ जाता है। 

जबकि अन्य छात्रों को दौड़ाया जाता है। एक साल से भी अधिक  हो गया है,आवेदन देने के बाद भी अंक पत्र में सुधार नहीं हो पाया है। जब विश्वविद्यालय में हंगामा हो रहा था तो, सूचना पाकर आरएसए के नेता विश्वविद्यालय कैंपस में पहुंचे। जो छात्र-छात्रा  आक्रोशित थे और तोड़ फोड़ कर रहे थे, उनको किसी तरह उनलोगों ने रोका। 

नेताओं ने कहा कि विश्वविद्यालय की संपत्ति हम लोगों की संपत्ति है। इसको तोड़ना कतई छात्र हित में नहीं है। यह सुनकर छात्र-छात्राओं ने  तोड़ फोड़ करना छोड़ दिया। छात्र नेताओं ने जब कर्मचारी से पूछा कि क्यों नहीं अंक पत्र मिल रहा है।  आवेदन देने के बाद भी इतने दिनों में सुधार नहीं हो रहा है , तब छात्र नेता से कर्मचारी उलझ गए। इसके विरोध में विश्वविद्यालय प्रशासन के शैक्षणिक अराजकता फैलाने के खिलाफ आरएसए के नेता प्रदर्शन करने लगे। 

उक्त कर्मचारी ने अपने व्यवहार के लिए खेद प्रकट किया तब जाकर मामला शांत हुआ । हंगामा , तोड़ फोड़ के कारण विश्वविद्यालय में अफरा-तफरी का माहौल रहा। परीक्षा विभाग के परीक्षा नियंत्रक प्रो अनिल कुमार सिंह एवं अन्य पदाधिकारी हलकान रहे। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188 

More From state

Trending Now