संजीवनी टुडे

जोधपुर: केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत बोले- पुलिस कर्मियों को अकेला नहीं छोड़ा जा सकता, मैं साथ हूं

संजीवनी टुडे 02-06-2020 21:33:23

जोधपुर सांसद एवं केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि राजस्थान में पुलिस कर्मियों की मौत चिंता की बात है। इस बात का जवाब राजस्थान सरकार को देना होगा। लगातार पुलिसकर्मियों की मौत होना बड़ी दयनीय स्थिति को दर्शाता है।


जोधपुर। जोधपुर सांसद एवं केन्द्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि राजस्थान में पुलिस कर्मियों की मौत चिंता की बात है। इस बात का जवाब राजस्थान सरकार को देना होगा। लगातार पुलिसकर्मियों की मौत होना बड़ी दयनीय स्थिति को दर्शाता है। पुलिस के कारण जनता को संबल मिलता है लेकिन राजस्थान में पुलिस के अनेक अधिकारी व पुलिसकर्मी खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे। शेखावत ने कहा कि वे पुलिस कर्मियों के साथ है और उन्हें अकेला नहीं छोड़ा जा सकता है। यह बात आज उन्होंने जारी बयान में कही।
 
शेखावत ने कहा कि गत 23 मई को चूरू के रजगढ़ थाना प्रभारी विष्णुदत्त विश्नोई, 29 मई को दौसा के सैथल में हैड कांस्टेबल गिरिराज बैरवा और अब जैसलमेर (पोकरण) में कांस्टेबल मायाराम मीणा ने आत्महत्या जैसा कष्टमय कदम उठाया है। पिछले 9-10 दिनों में प्रदेश के तीन पुलिसकर्मियों द्वारा ईहलीला समाप्त करने का समाचार सीधा प्रदेश की कानून व्यवस्था के संचालन से जुड़ा है। यह गंभीर चिंता का विषय है। केन्द्रीय मंत्री सांसद शेखावत ने कहा कि पुलिस प्रशासन से जनता को सुरक्षा का संबल मिलता है। पुलिस के जवान और अधिकारी स्वयं को असुरक्षित महसूस क्यों कर रहे हैं? इस पर राज्य सरकार को रुख साफ करना पड़ेगा। सिर्फ जांच की बात कह कर जिम्मेदारी से पल्ला झाडऩा उचित नहीं।

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का कहना है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पास गृह मंत्रालय की जि़म्मेदारी भी है और प्रदेश के गृह मंत्रालय की व्यवस्था के हालात जग जाहिर हैं। पुलिसकर्मियों की खुदकुशी के पीछे दबाव की बात सामने आ रही है। सरकार बताए जनता की सुरक्षा के पहरेदारों को किस वजह से इतना मानसिक संताप महसूस हो रहा था, कि उन्होंने जीवन पथ के स्थान पर फांसी के फंदे को चुना। केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि मुश्किल के दौर में पुलिसकर्मियों को अकेला नहीं छोड़ा जा सकता। मैं उन परिवारों के साथ खड़ा हूं जिन्होंने अपनों को खोया है। 

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान: पत्‍नी ने पति की हत्या कर फार्महाउस में गाड़ दिया शव, दामाद घर आया तो खुली पोल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended