संजीवनी टुडे

जोधपुर: रोडवेज के पहिए घूमे, लंबे इंतजार के बाद लोग पहुंचे अपनों तक

संजीवनी टुडे 03-06-2020 15:00:26

लंबे अंतराल के बाद राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार बुधवार से जोधपुर में रोडवेज बसों का संचालन शुरू हो गया।


जोधपुर। लंबे अंतराल के बाद राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार बुधवार से जोधपुर में रोडवेज बसों का संचालन शुरू हो गया। यहां चरणबद्ध तरीके से बसों का संचालन शुरू किया गया है। प्रथम दिन जोधपुर आगार के केंद्रीय बस स्टैंड राइका बाग से चार रूट पर बसों का संचालन शुरू किया गया। इसके बाद दूसरे रूट पर बसों को चरणबद्ध तरीके से चलाया जाएगा। कई लोग लंबे इंतजार के बाद अपनों तक पहंचे है। अपनों को अपनों के बीच पाकर उनकी बांछे खिल गई है। 

जोधपुर आगार के मुख्य प्रबन्धक बीआर बेड़ा ने बताया कि जोधपुर आगार से जोधपुर से जयपुर, आबूरोड, कोटा, उदयपुर मार्ग के लिए आज से रोडवेज बसों का संचालन शुरू किया गया। इसी प्रकार फलोदी आगार से जोधपुर पाली मार्ग, जैसलमेर आगार से जोधपुर जैसलमेर मार्ग, बाड़मेर आगार से जोधपुर बाड़मेर मार्ग, जालोर आगार से जोधपुर जालोर मार्ग के लिए बसें संचालित हुई। उन्होंने बताया कि इन रूटों की ऑनलाइन बुकिंग राजस्थान रोडवेज की वेबसाइट पर करवाई जा सकती है। 

ऑनलाइन बुकिंग पर 5 प्रतिशत कैशबेक दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यदि ऑनलाइन टिकट की व्यवस्था नहीं है तो बुकिंग काउंटर से अथवा परिचालक की मशीन से टिकिट जारी कराई जा सकती है। वर्तमान में प्रत्येक स्टैंड पर बस नहीं रोकी जा सकती क्योंकि प्रत्येक यात्री की थर्मल स्क्रीनिंग आवश्यक है। उन्होंने बताया कि जोधपुर से रवाना हुई बसों के सभी यात्रियों की यहां थर्मल स्क्रीनिंग की गई। साथ ही उन्हें मास्क बांधने के लिए कहा गया। जिनके पास मास्क नहीं थे उन्हें मास्क उपलब्ध करवाया गया।

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान: प्रदेश की जेलों में लगातार मिल रहे मोबाइल, अब दिन में 2 बार कैदियों की होगी तलाशी

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended