संजीवनी टुडे

जोधपुर/ GST, रोजगार में असफल रही केन्द्र सरकार, बेरोजगारी बढ़ी : CM गहलोत

संजीवनी टुडे 08-11-2019 16:41:43

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह नोटबंदी एवं वस्तु सेवा कर (जीएसटी) में असफल रही है जिससे देश की अर्थव्यवस्था प्रभावित हुई है। श्री गहलोत आज जोधपुर जिले के भोपालगढ़ क्षेत्र में बेड़ों की ढाणी में समाजसेवी चौधरी लक्ष्मण राम बेड़ा की प्रतिमा के अनावरण समारोह में यह बात कही।


जोधपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वह नोटबंदी एवं वस्तु सेवा कर (जीएसटी) में असफल रही है जिससे देश की अर्थव्यवस्था प्रभावित हुई है। श्री गहलोत आज जोधपुर जिले के भोपालगढ़ क्षेत्र में बेड़ों की ढाणी में समाजसेवी चौधरी लक्ष्मण राम बेड़ा की प्रतिमा के अनावरण समारोह में यह बात कही। 

यह खबर भी पढ़े: केंद्र का बड़ा फैसला, गांधी परिवार से SPG सुरक्षा हटाई जाएगी

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के नोटबंदी एवं जीएसटी में फैल रहने से केन्द्र सरकार की आय कम हुई है। उद्योग बंद हो रहे है और बेरोजगारी फैल रही है। केन्द्र सरकार ने दो करोड़ लोगों को रोजगार देने का वादा किया था जिसमें वह पूरी तरह से विफल रही है। उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पति कह चुके है कि इनकी सरकार को पता नहीं है कि अर्थव्यवस्था क्या होती है। उन्होंने कहा कि नेहरु की अर्थव्यवस्था को खत्म कर दिया गया, कोई बात नहीं। उन्होंने कहा कि डा़ मनमोहन सिंह की अर्थव्यवस्था को लागू कर देश को बचाना होगा।

उन्होंने कहा कि किसानों के कर्जे माफ कर हमने किसानों का फायदा पहुंचाया है तथा हमारी सरकार पूरी तरह से किसानों को समर्पित होकर उन्हें फसलों का सही दाम दिलाने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि पिछले साठ साल में देश में हुए विकास के लिए इसे कांग्रेस की देन बताया। उन्होंने कहा कि हम महात्मा गांधी, सरदार वल्लभ भाई पटेल, भीमराव अम्बेडकर के सिद्धांतों पर चल रहे है और लोकतंत्र कायम हैं जो कांग्रेस की देन है। उन्होंने पाकिस्तान का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां लोकतंत्र की हत्या होती है।

यह खबर भी पढ़े: कांग्रेस के 'करोड़ो के ऑफर' पर BJP का कड़ा पलटवार, कहा- 48 घंटों में साबित करें, नहीं तो........

श्री गहलोत ने कहा कि कांग्रेस पर टिप्पणी करना बंद कर अर्थव्यवस्था पर ध्यान देना चाहिए, नहीं तो देश में अर्थव्यवस्था की स्थिति और ज्यादा खराब हो जायेगी। उन्होंने कहा “बीस साल पहले पानी बचाओं बिजली बचाओं का संदेश दिया था, उसके बाद पानी बचाओं बिजली बचाओं, बेटी बचाओं और सबको पढाओं का नारा मैने दिया।” मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक हर मांग को पूरा करने का प्रयास किया गया है, मांग मानना नहीं, मांग को पूरी करना मकसद है। उन्होंने कहा कि पानी की मांग को शीघ्र पूरा करने का आश्वासन भी दिया। उन्होंने कहा कि राज्य में तेज गति से काम करने के लिए सरकार एक नीति लाने वाली है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने कोई कमी नहीं रहने देने का प्रयास किया है और उसके तहत पानी, सड़क, शिक्षा एवं स्वास्थ्य सहित सभी क्षेत्रों का ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहा कि राज्य में दवा फ्री, टेस्ट फ्री तथा एमआरआई एवं सीटी स्केन में बीपीएल आदि लोगों को राहत दी गई है। उन्होंने किसानों से खेतों में सौर ऊर्जा पैनल लगाने का आह्वान भी किया।

यह खबर भी पढ़े:

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From state

Trending Now
Recommended