संजीवनी टुडे

देश का सबसे बड़ा ड़िजी फेस्ट, जॉब फेयर में 2500 से अधिक युवाओं का प्लेसमेंट

संजीवनी टुडे 20-03-2018 21:28:39

जयपुर। शहर में 18  मार्च से 21 मार्च तक चलने वाले  देश के  सबसे बडे डिजिफेस्ट-कम-आई.टी डे में हैप्पी सिटी, हैप्पी विलेज, हैकेथॉन, टैक रश, आई.टी एक्सपो तथा युवाओं को मौके पर ही रोजगार उपलब्ध कराने हेतु जॉब फेयर का आयोजन किया जा रहा है। जॉब-फेयर में मौके पर ही 2500 से अधिक युवाओं के प्लेसमेन्ट हो चुके हैं।

कॉमर्स कॉलेज में 19-20 मार्च को आयोजित दो दिवसीय जॉब-फेयर में 150 से अधिक मल्टिनेशनल एवं भारतीय कम्पनियां 10 हजार से भी अधिक रिक्तियों को भरने के लिये युवाओं के लिये स्वण्रिम अवसर के साथ जॉब फेयर में उपस्थित हुईं। इन कम्पनियों में आई टी सहित सभी क्षे़त्रों की प्रमुख कम्पनियां सम्मिलित हैं।  इनमें आई.बी. एम, ईन्फोसिस, एल.एन्ड.टी, ओयो रूम, एच सी एल, विप्रो, रिलायन्स, बॉश, ई.एस.आर. आई, फ्युचर ग्रुप, जैनपेक्ट, आचार्य, अक्ष ऑप्टिफाईबर, एयु फाईनेन्स, इत्यादि प्रमुख है। 

जॉब-फेयर में 27 हजार से अधिक ऑनलाईन पंजीयन हुये है तथा 12 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने मौके पर ही पंजीयन करवाया है। इस तरह जॉब फेयर में कुल 39 हजार से अधिक युवाओं ने पंजीयन कराया । जॉब-फेयर में मौके पर ही पूजा वर्मा को आचार्य टेक्नोलॉजी, हेमराज मेघवंशी को डॉ आई.टी.एम लिमिटेड, रमजान अली को ऑरीयन प्रो, कानाराम यादव को फ्युचर ग्रुप, चन्द्रमणी को हिताची सिस्टम माईक्रो क्लिनिक लिमिटेड आदि कम्पनियों द्वारा 2500 से अधिक युवाओं के प्लेसमेन्ट हो चुके है। इसके अतिरिक्त लगभग 4500 युवाओं को  कम्पनियों ने शॉर्ट लिस्ट किया है। उपस्थित युवाओं के प्रार्थना पत्रों को जॉच उपरान्त साक्षात्कार हेतु बुलाने के लिए भी कम्पनियों द्वारा आश्वस्त किया गया। 

इस जॉब फेयर में सर्वाधिक जॉब उपलब्ध करवाने वाली कम्पनियों में आचार्य टेक्नोलोजी, सिनेसिस, श्रीराम जनरल इन्श्योरेन्स कम्पनी एवं डॉक्टर आई.टी.एम रहीं । इन्होंने 800 से अधिक युवाओं को जॉब उपलब्ध करवाये। सूचना प्रौद्योगिकी और संचार विभाग की ओर से युवाओं को रोजगार दिलाने के क्रम में यह आज तक का सफलतम प्रयास है। 

MUST WATCH

sanjeevni app

More From state

Trending Now
Recommended