संजीवनी टुडे

यौन उत्पीड़न के आरोपी प्रोफेसर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पुलिस से भिड़े JNU के छात्र

संजीवनी टुडे 19-03-2018 21:07:14


नई दिल्ली। दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में 9 छात्राओं से यौन उत्पीड़न की खबर सामने आई है। जेएनयू में पीड़ित छात्राओं और शिक्षकों ने आरोपी प्रोफेसर अतुल जौहरी के खिलाफ प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। छात्रों और पुलिस में सोमवार देर रात तीखी झड़प हो गई। जेएनयू छात्रों ने पुलिस बैरीकेड भी गिरा दिया और हाइवे को जाम कर दिया। छात्राओं का कहना है कि जब FIR को दर्ज किए हुए कई दिन हो गए हैं तो इतने गंभीर आरोपी को पुलिस ने अभी तक क्यों गिरफ्तार नहीं किया है। जौहरी के खिलाफ जेेएनयू छात्र सोमवार शाम से वसंत कुंज थाने के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। 

दिल्ली पुलिस ने इस मामले से संबंधित पीड़ित छात्राओं का बयान दर्ज कर लिया है। शिक्षकों ने आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। यौन उत्पीड़न मामले में अब तक पीड़ित लड़कियों के धारा 164 के तहत कोर्ट में बयान दर्ज हुए हैं। सोमवार को आरोपी को जांच में शामिल होने के लिए थाने बुलाया गया था। लेकिन जौहरी थाने नहीं पहुंचे, अब उन्हें मंगलवार को फिर थाने में बुलाया गया है। जहां पुलिस उनसे पूछताछ करेगी। वहीं आरोपी अतुल जौहरी के खिलाफ जेएनयू परिसर में पिछले कुछ दिनों से छात्राएं प्रदर्शन कर रही हैं।

बता दें कि आरोपी अतुल जौहरी जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में लाइफ साइंस के प्रोफेसर हैं। सोमवार को शिक्षक संघ के नेतृत्व में शिक्षकों ने जेएनयू परिसर में 'सत्याग्रह' आंदोलन शुरू कर दिया। इसके बाद तीन शिक्षकों ने भूख हड़ताल शुरू कर दी। ये तीनों शिक्षक बुधवार तक भूख हड़ताल पर रहेंगे। छात्रों ने प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिया।

MUST WATCH

वही आरोपी प्रोफेसर अतुल जौहरी ने अपनी सफाई में कहा कि उनके खिलाफ शिकायत करने वाली छात्राओं की अटेंडेंस क्लास में कम है। इसलिए वह कार्रवाई से बचने के लिए इस तरह के आरोप लगा रही हैं। वहीं मामले में दिल्ली पुलिस की जांच जारी है।

sanjeevni app

More From state

Trending Now
Recommended