संजीवनी टुडे

एम्स में मेडिसिन विभाग के पूर्व अध्यक्ष जेएन पांडेय का कोरोना से निधन

संजीवनी टुडे 24-05-2020 10:55:12

दिल्ली एम्स के पूर्व विभागाध्यक्ष जितेंद्र नाथ पांडेय की कोरोना के चलते मौत हो गई। उन्होंने बीते शुक्रवार को नई दिल्ली स्थित अपने निवास स्थान पर अंतिम सांस ली।


नई दिल्ली। दिल्ली एम्स के पूर्व विभागाध्यक्ष जितेंद्र नाथ पांडेय की कोरोना के चलते मौत हो गई। उन्होंने बीते शुक्रवार को नई दिल्ली स्थित अपने निवास स्थान पर अंतिम सांस ली। 

बता दें कि जितेंद्र नाथ पांडेय की गिनती देश के प्रतिष्ठित डॉक्टरों में होती थी। एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने बताया कि डॉ. पांडे और उनकी पत्नी थोड़े से लक्षण के साथ मंगलवार को कोविड-19 संक्रमित पाये गये थे लेकिन उन्होंने घर में ही पृथक वास में रहने का निर्णय लिया था। डॉ. गुलेरिया ने बताया कि लेकिन शनिवार को उनकी पत्नी को एम्स लाया गया। निदेशक ने कहा, ‘‘हम लगातार उन पर नजर रख रहे थे और उन्होंने कहा कि उनकी हालत सुधर रही है। शुक्रवार को उन्होंने रात में खाना खाया और सोने चले गए। नींद में ही उन्होंने संभवत: गंभीर हृदयाघात के चलते अंतिम सांस ली।''

पांडेय ने दिग्गज अभिनेता राज कपूर, पूर्व मंत्री रंगराजन सहित कई बड़ी हस्तियों का इलाज किया था। उनकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव निकली हैं। उनको एम्स के न्यू प्राइवेट वार्ड में भर्ती किया गया है। 78 वर्षीय डॉ. पांडेय वर्तमान में सीताराम भरतिया अस्पताल में तैनात थे। उनके नाम से अब तक 170 से ज्यादा चिकित्सीय शोध पत्र प्रकाशित हो चुके हैं, उन्हें कई प्रतिष्ठित पुरस्कारों से भी नवाजा गया था। 

यह खबर भी पढ़े: मध्य प्रदेश: BJP में हुए शामिल कांग्रेस के 200 कार्यकर्ता, कमलनाथ ने कार्यक्रम पर उठाए सवाल

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended