संजीवनी टुडे

जेजेपी-बसपा मिलकर लड़ेंगे हरियाणा विधानसभा चुनाव

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 11-08-2019 14:57:30

। हरियाणा में जेजेपी और बसपा ने विधानसभा चुनावों के लिए गठबंधन का ऐलान करते हुए क्रमश 50 और 40 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है।


नई दिल्ली। हरियाणा में जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने विधानसभा चुनावों के लिए गठबंधन का ऐलान करते हुए क्रमश 50 और 40 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

यह खबर भी पढ़े: पाकिस्तान में सिंगर मीका सिंह ने की परफॉर्मेंस, यूजर्स ने ट्विटर पर निकाला गुस्सा

जेजेपी नेता तथा पूर्व सांसद दुष्यंत चौटाला और बसपा के राष्ट्रीय महासचिव एवं राज्यसभा सांसद सतीश चंद्र मिश्रा ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में गठबंधन की घोषणा की। श्री चौटाला ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव जेजेपी और बसपा मिलकर लड़ेंगे। यह गठबंधन प्रदेश की राजनीति में नया बदलाव लाएगा और सरकार का गठन करेगा। 

श्री मिश्रा ने कहा कि गठबंधन को लेकर दोनों दलों के बीच कई दौर की बातचीत हुए। दोनों पार्टियों के शीर्ष नेताओं के गहन मंथन एवं सहमति के बाद बसपा मुखिया सुश्री मायावती तथा जेजेपी संस्थापक डा. अजय सिंह चौटाला ने गठबंधन को हरी झंडी दी। उन्होंने कहा कि लोग राज्य में भाजपा के शासन से पूरी तरह त्रस्त हैं और उन्होंने बदलाव का मन बना लिया है। उन्होंने कहा कि कौन सा दल किस सीट पर चुनाव लड़ेगा, इसकी घोषणा जल्द ही की जाएगी।
 
श्री चौटाला ने कहा कि पूर्व उप प्रधानमंत्री देवीलाल की जयंती 25 सिंतबर के दिन जेजेपी-बसपा गठबंधन मिलकर प्रदेश में ऐतिहासिक रैली करेगा। रैली का स्थान पार्टी के दोनों नेताओं के विचार-विमर्श के बाद तय किया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा के शासन में राज्य का सामाजिक ताना-बाना बिगड़ गया और अब दोनों दल मिलकर आपसी भाईचारे को मजबूती करते हुए सोहार्द कायम करेंगे।

इस अवसर पर जेजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंतराम तंवर, पार्टी महासचिव डा. केसी बांगड़, बसपा के हरियाणा के प्रभारी डा. मेघराज तथा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रकाश भारती मौजूद थे।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From state

Trending Now