संजीवनी टुडे

झारखंड की जनता केंद्र व राज्य की एनडीए सरकार से त्रस्त: कांग्रेस

संजीवनी टुडे 22-04-2019 17:31:41


रांची। कांग्रेस ने कहा है कि झारखंड की जनता केंद्र और राज्य की एनडीए सरकार से त्रस्त हो चुकी है। इसका असर कोलेबिरा, गोमिया और सिल्ली विधानसभा उपचुनाव में देखने को मिला था। अब यह रुझान लोकसभा चुनाव परिणामों में भी देखने को मिलेगा। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता लाल किशोरनाथ शाहदेव ने सोमवार को कहा कि झारखंड में कोलेबिरा, गोमिया और सिल्ली विधानसभा उपचुनाव के पहले भी लोहरदगा, पांकी और लिट्टीपाड़ा विधानसभा चुनाव हुआ। इन सभी चुनावों में भाजपा और आजसू की ओर से पूरी ताकत झाेंकने के बावजूद चुनाव परिणाम सबके सामने है। शाहदेव ने दावा किया कि राज्य की सभी 14 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस और विपक्षी गठबंधन उम्मीदवारों की जीत होगी।

शाहदेव ने कहा कि सीएनटी-एसपीटी एक्ट में संशोधन और फिर कदम पीछे खींच लेने, भूमि अधिग्रहण संशोधन कानून, स्थानीयता नीति और लैंड बैंक के नाम पर गैर मजरूआ जमीन छीनने की कोशिश से आमजनों में भारी आक्रोश है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उन्होंने कहा कि जमीन और विस्थापन सहित अन्य जनमुद्दों को उठाने के कारण ही कांग्रेस विधायक निर्मला देवी को राज्य बदर होना पड़ा है। विपक्षी गठबंधन में सहयोगी झाविमो विधायक प्रदीप यादव को भी जनहित के मुद्दे पर आंदोलन के क्रम में महीनों तक जेल में रहना पड़ा है।

More From state

Loading...
Trending Now
Recommended