संजीवनी टुडे

झारखंड : हर दिन बढ़ रही है कोरोना संक्रमितों की संख्या, बोकारो से फिर मिला पोजिटिव केस

संजीवनी टुडे 10-04-2020 16:09:46

झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या दिन ब दिन बढ़ती जा रही है । शुक्रवार को बोकारो के चंद्रपुरा प्रखंड के तेलो गांव में एक और कोरोना पोजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है।


रांची। झारखंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या दिन ब दिन बढ़ती जा रही है । शुक्रवार को बोकारो के चंद्रपुरा प्रखंड के तेलो गांव में एक और कोरोना पोजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है। जिसके बाद झारखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 14 हो गई ।

कोरोना पॉजिटिव के नौ मामले गुरुवार को एक साथ सामने आने और एक कोरोना पॉजिटिव बुर्जुग मरीज की मौत से राज्य में हडकंप मच गया था। कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर झारखंड सरकार और प्रशासन की चिंताएं बढ़ गई है । दूसरी तरफ लोगों में इसको लेकर भय का वातावरण साफ दिखाई दे रहा है। वैसे राज्य सरकार तमाम जरूरी कदम उठा रही है, सरकार का पूरा अमला दिन रात कोरोना से जंग लड़ रहा है । जांच में तेजी लाने के उद्देश्ये से सरकार रांची के इटकी में और धनबाद के पाटलीपुत्र मेडिकल कॉलेज अस्पताल (पीएमसीएच) में दो नई प्रयोगशालाएं स्थापित की हैं। हालांकि राज्य सरकार संसाधनों की कमी बात कर रही है। इसके लिए केंद्र सरकार से भी जरूरी उपकरण और दवाईयों की मांग की गई हैं। 

गौरतलब है कि झारखंड में पहला केस 31 मार्च को राजधानी रांची के हिंदपीढ़ी से 22 साल की मलेशियाई महिला में कोरोना पॉजिटिव के मामले के रूप में सामने आया था, जो तब्लीगी जमात में शामिल थी। दूसरा कोरोना पॉजिटिव का मामला 2 अप्रैल को आया था । वह हजारीबाग के विष्णुगढ़ का रहनेवाला था और कुछ दिन पहले ही बंगाल के आसनसोल से विष्णुवगढ़ लौटा था। तीसरा कोरोना केस 5 अप्रैल को बोकारो से सामने आया था। वह महिला अपने परिवार के साथ बांग्लादेश से लौटी थी। वहीं राज्य में चौथे कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि 6 अप्रैल को हुई थी। रांची के हिंदपीढ़ी से एक 54 वर्षीय महिला में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। हालांकि इस महिला की कोई ट्रैवेल हिस्ट्री नहीं है। वह डायलिसिस की मरीज थी और बरियातू के नेफ्रॉन क्लीननिक में डायलिसिस कराती थी। सूचना मिलने के बाद प्रशासन ने नेफ्रॉन क्लीनिक के 36 लोगों को क्वाकरंटाइन में रखा है।

इस बीच नौ अप्रैल को राज्य में एक साथ कोरोना पॉजिटिव के नौ और एक कोरोना पॉजिटिव बुर्जुग मरीज की मौत ने झारखंड में कोरोना संक्रामण का ग्राफ अचानक बढ़ा दिया।

यह खबर भी पढ़े: लॉकडाउन के बीच बेबसी में 'सपेरों' को राहत का इंतजार, टूट रही है प्रियंका गांधी से बंधी आस

यह खबर भी पढ़े: कोरोना संकट: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की जनता को बंधाया ढांढस

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended