संजीवनी टुडे

झारखंड की 14 लोकसभा सीटों में से 13 पर भाजपा गठबंधन की जीत तय : रघुवर दास

संजीवनी टुडे 20-05-2019 15:56:20


रांची। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दावा किया कि राज्य की 14 लोकसभा सीटों में से 13 पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) गठबंधन की जीत तय है।दास ने सोमवार के प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कहा कि राज्य की 14वीं सीट राजमहल में संघर्ष है, लेकिन कार्यकर्ताओं से जो सूचनाएं मिल रही हैं उसके आधार पर कहा जा सकता है कि यह सीट भी भाजपा पांच से दस हजार के अंतर से जीत लेगी। उन्होंने कहा कि राज्य की 14 लोकसभा सीटों में से 13 पर भाजपा चुनाव लड़ रही है जबकि एक सीट पर उसकी सहयोगी आजसू पार्टी चुनाव लड़ रही है। उन्होंने कहा कि राज्य के दो पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन दुमका में और बाबूलाल मरांडी कोडरमा में चुनाव हार रहे हैं। संथालपरगना में इस बार 40 से 50 प्रतिशत संथाल समाज के लोगों ने नरेन्द्र मोदी के काम से प्रभावित होकर भाजपा को वोट दिया है तथा मुस्लिम भाई जो सरकार की योजनाओं से लाभान्वित हुए हैं उन्होंने भी मोदी सरकार के लिए वोट दिया है।

दास ने कहा कि एक्जिट पोल के जो रूझान आ रहे हैं वह यह बता रहा है कि फिर से एक बार मोदी सरकार पर जनता ने अपनी मुहर लगा दी है। देश की जनता ने इस बार जातिवाद, संप्रदायवाद और हिंसावाद से ऊपर उठकर मतदान किया है तथा कांग्रेस की नापाक गठबंधन को नकार दिया है। उन्होंने कहा कि विपक्षी गठबंधन के अब सारे लोग विपक्ष का नेता कौन हो इसको चुनने की तैयारी में लग गये हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह और राजद नेता तेजस्वी यादव को भी मतदान करना चाहिए था। क्योंकि एक वोट से वाजपेयी सरकार गिरी थी। लोकतंत्र में एक वोट का काफी महत्व है।

जब उनसे यह पूछा गया कि 2019 का लोकसभा चुनाव फिर एक बार मोदी सरकार के नाम पर लड़ा गया तो क्या आगामी 2019 का झारखंड विधानसभा का चुनाव फिर एक बार रघुवर सरकार के नाम से लड़ा जायेगा तो उन्होंने कहा कि राज्य विधानसभा का चुनाव विकास के मुद्दे पर लड़ा जायेगा और हमारी सरकार ने पिछले साढ़े चार सालों में जितना विकास किया, उतना पिछले 67 सालों में नहीं हुआ है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल 

उन्होंने कहा कि केन्द्र में मोदी सरकार के आने के बाद राज्य में डबल इंजन की सरकार बनी और इस सरकार ने आतंकवाद और उग्रवाद पर काबू पाया। प्रदेश में उग्रवाद अब अंतिम सांसें गिन रहा है। राज्य के उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों में बिना डर-भय के लोगों ने खुलकर मतदान किया और जिसके कारण मतदान का प्रतिशत बढ़ा है। उन्होंने मतदान में हिस्सा लेने वाले लोगों का आभार व्यक्त किया। संवाददाता सम्मेलन में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रदीप वर्मा और प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव उपस्थित थे। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

 

More From state

Trending Now
Recommended