संजीवनी टुडे

झांसी : कोरोना संक्रमित छठवें मरीज की मौत, एक्टिव मरीजों की संख्या पहुंची नौ

संजीवनी टुडे 04-06-2020 19:27:29

कोरोना संक्रमित छठवें मरीज की मौत, एक्टिव मरीजों की संख्या पहुंची नौ


झांसी। कोरोना के कहर से अभी जनपद में राहत दिखाई नहीं दे रही है। 12 मई को जहां जिला कोरोना मुक्त हो गया था। वहीं 10 दिन बाद से फिर से लौटे कोरोना के संकट ने अब तक मरीजों की संख्या 45 पर पहुंचा दी है। वहीं गुरुवार को कोरोना संक्रमित छठें मरीज की भी मौत हो गई है। हालांकि अच्छी बात यह है कि जनपद में देर रात आए तीन नए मरीजों के साथ ही एक्टिव मामलों की संख्या नौ पर पहुंची है, जबकि अब तक 27 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जिला प्रशासन लोगों से सोशल डिस्टेंस बनाए रखने और माॅस्क पहनने की अपील कर रहा है। 

बीते रोज कैलाश रेजीडेंसी में रिटायर्ड प्रो.रामगोपाल गुप्ता को कोरोना पाजिटिव पाया गया था। उसके बाद से कैलाश रेजीडेंसी की उस लेन को सील करते हुए मरीज के परिजन के तौर पर उनकी बेटी और दामाद को एकांतवास दिया गया था। बुधवार की देर रात प्रो. गुप्ता की मौत हो गई। इस संबंध में जानकारी देते हुए व्यापारी नेता संजय गुप्ता ने बताया कि रामगोपाल गुप्ता जबलपुर में प्रोफेसर रहे हैं। उनका बेटा विदेश में है। जबकि उनके परिजनों के तौर पर उनकी बेटी और दामाद को क्वारेंटाइन कर दिया गया है। 

वहीं, कोरोना प्रोटोकाॅल के तहत मृतक रामगोपाल के शव का अन्तिम संस्कार किए जाने की तैयारी की जा रही है। हालांकि इस मामले में अभी तक प्रशासन की ओर से कोई बयान नहीं आया है। रामगोपाल गुप्ता समेत कोरोना पाॅजिटिव 6 मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है। 

बीते रोज आई रिपोर्ट में तीन अन्य लोगों में भी कोरोना की पुष्टि हुई थी। इन तीन में से  एक विगत दिवस ग्वालियर से लौटा था, जहां तबियत बिगड़ने पर उसकी ग्वालियर में कोरोना जांच की गई थी। उसके झांसी आने के बाद मालूम पड़ा कि वह कोरोना पाजिटिव है। वहीं एक मरीज पूर्व में कोरोना पाजिटिव आया था, जिसके सम्पर्क में आने से एक अन्य मरीज कोरोना पाजिटिव पाया गया है। इधर, गरौठा निवासी एक अन्य मरीज की तबियत बिगड़ने पर उसको मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया था, जिसकी जांच के बाद उसको कोरोना संक्रमण से ग्रसित पाया गया है। ऐसे में तीन कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से अब एक्टिव मरीजों की संख्या नौ हो गई है। 

जिलाधिकारी आन्द्रा वामसी के अनुसार बीते रात कुल 137 लोगों का कोरोना टेस्ट कराया गया था। जबकि अब तक कुल 27 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। उनमें से पहले मरीज के रुप में ओरछा गेट निवासी महिला भी शामिल है। वहीं विगत दिवस जालौन के एक कोरोना से संक्रमित मरीज की मौत भी झांसी मेडिकल कालेज में हो गई थी।

यह खबर भी पढ़े: हिमाचल सरकार घोटालों में संलिप्त, तत्काल इस्तीफा दें मुख्यमंत्री: कांग्रेस विधायक दल

यह खबर भी पढ़े: एकांतवास के दौरान युवकों ने पहाड़ को काटकर पौधरोपण के लिए खेत किया तैयार

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From state

Trending Now
Recommended